रॉयल सैनिक स्कूल में खेल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन, ये होगा खास
Advertisement

रॉयल सैनिक स्कूल में खेल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन, ये होगा खास

इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों के प्रतिभागियों ने अपनी सहभागिता की है और परबतसर सहित सम्पूर्ण राजस्थान के लिए यह गौरव का विषय है. 

खेल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन

Parbatsar: नागौर के परबतसर के रॉयल सैनिक स्कूल के तत्वाधान में चल रही खेल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में अब तक देशभर के 600 एथलीटस् भाग ले चुके हैं. इन प्रतिभागियों ने अलग-अलग खेल इवेंट्स में अपनी-अपनी रूचि दिखाई हैं. ऐसे एथलेटिक्स जिनका चयन खेल के आधार पर होता है उन्हें रॉयल सैनिक स्कूल में निःशुल्क शिक्षा, भोजन, आवास सहित समस्त व्यवस्थाएं संस्था द्वारा सहयोग के रूप में दी जाएगी. 

यह भी पढे़ं- परबतसर में मेघाराम आत्महत्या मामले में परिजनों ने लगाई न्याय गुहार, दिया धरना

इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों के प्रतिभागियों ने अपनी सहभागिता की है. परबतसर सहित सम्पूर्ण राजस्थान के लिए यह गौरव का विषय है. देश भर की विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओ ने रॉयल सैनिक स्कूल के मैदान पर इतिहास रचा है. इतनी बड़ी संख्या में एथलेटिक्स परबतसर पहुंचे हैं. 

उन्हें पूरा विश्वास हैं कि रॉयल सैनिक स्कूल के मार्गदर्शन में वो अपने सपनों को साकार करेंगे. परबतसर क्षेत्र के लिए यह बड़े गौरव का विषय है कि एक साथ अलग-अलग इवेन्टस के इतने प्रतिभागियों का खेल उन्हें देखने को मिला है. रॉयल सैनिक स्कूल में 100 मीटर, 400 मीटर, 600 मीटर, 800 मीटर, 4500 मीटर, और 3000 मीटर दौड़ के साथ तैराकी, ऊंची कूद, लम्बी कूद, भाला फेंक, गोला फेंक, तस्तरी फेंक प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. सभी खिलाड़ियों और उनके अभिभावकों के साथ संस्था प्रबंधन ने बैठक आयोजित करके उनका मार्गदर्शन किया.

रॉयल सैनिक स्कूल के प्रिंसिपल इंद्रराज सिंह का कहना है कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, उसी के संदर्भ में हम लोगों का प्रयास है कि हम खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करें और ऐसे बच्चों को ढूंढें उनके टैलेंट को ढूंढो जो देश का नाम रोशन करें. राज्य का नाम रोशन करें तो उसी की संदर्भ में प्रतियोगिता आयोजित की थी. इसमें जो बच्चे क्वालीफाई करेंगे उन बच्चों को उनकी तैयारी करवाएंगे उनको पढ़ाएंगे उनका पूरा कर संस्था वाहन करेगी.

रॉयल सैनिक स्कूल के निदेशक दृगपाल सिंह का कहना है कि रॉयल सैनिक स्कूल द्वारा प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. विश्व में पूरे देश से विभिन्न राज्यों से 1288 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है, इसमें कुछ खेल प्रतियोगिताएं हैं जैसे 100 मीटर, 200 मीटर, जैवलिन थ्रो, डिस्क थ्रो, 3000 मीटर, लोंग जंप, हाई जंप इसके अंदर हमारा यह मानना है कि यहां से जो प्रतियोगी मिले हैं. 

हम प्रतिभाओं को स्कूल एजुकेशन और इंडिया की प्रिपरेशन करवा सके और एक मंच प्रदान कर सकें और यह नेशनल और इंटरनेशनल खेल सके जी हमने देखा है कि कुछ कैंडिडेट्स हैं. जिन्होंने नेशनल के रिकॉर्ड तक को टच किया है. हमें निश्चित ही इस प्रतियोगिता से कुछ प्रतिभाएं मिली है जो नेशनल और इंटरनेशनल जा पाएगी. 

इस प्रतियोगिता की विशेष बात यह है कि जो भी प्रतियोगिता में प्रतिभागी का चयन हो रहा है. उन सभी प्रतिभागियों को स्कूल के द्वारा निशुल्क भोजन, आवास, स्कूल एजुकेशन स्पोर्ट्स कोचिंग सबकुछ निशुल्क बच्चा आए और प्रतिभा दिखाएं उस प्रतिभा को मंच हम देने के लिए तैयार है.

इस दौरान प्रतियोगिता के आयोजन में संस्था निदेशक द्रगपाल सिंह राठौड़, पूर्व कमाण्डेड इन्द्रराज सिंह, कैप्टन भवानी सिंह और निदेशक प्रशासन सोनिया कंवर, संस्था संरक्षक बृजराज सिंह राठौड़ और प्रधानाचार्य भोजराज शर्मा ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को प्रमाण-पत्र देकर उत्साहित किया साथ ही ओमप्रकाश सैनी, नवीन कुमार पुष्पेन्द्र आर्य, किशन सोनी, अमित कुमार, रमेश वैष्णव सहित स्कूल के अध्यापक मौजूद रहें.

Reporter: Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news