Smriti Irani Daughter Marriage: राजस्थानी रिवाज से हुई स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की शादी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1565651

Smriti Irani Daughter Marriage: राजस्थानी रिवाज से हुई स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की शादी

Smriti Irani Daughter Marriage: नागौर जिले के खींवसर में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी की बेटी शेनेल इरानी और अर्जुन भल्ला एक दूसरे के बंधन में बंधे. पूरे राजस्थानी रिवाज के साथ खींवसर के फोर्ट में शादी समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान केवल दोनों ही परिवारों के केवल 50 ही मेहमान शादी में शामिल हुए.  

Smriti Irani Daughter Marriage: राजस्थानी रिवाज से हुई स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी और अर्जुन भल्ला की शादी

Smriti Irani Daughter Marriage: राजस्थानी परंपराओं के बीच गुरुवार को खींवसर रिसोर्ट में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शैनेल व एनआरआई अर्जुन भल्ला सात फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधे. शाही शादी को लेकर​ खींवसर फोर्ट को फूलों से सजाया गया. वहीं, खींवसर ड्यून्स रोशनी से जगमगाते नजर आए. शादी में बेहद करीबी दोस्त और रिश्तेदारों सहित 50 से भी कम मेहमान शामिल हुए. 

गौरतलब है कि शैनेल, स्मृति ईरानी के पति जुबिन और उनकी पहली पत्नी मोनी ईरानी की बेटी है. दुल्हन पेशे से एडवोकेट है, जबकि दूल्हा एनआरआई है और कनाडा में ही रहते हैं. 

गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे चूड़े की रस्म अदा की गई, उसके बाद शाही लंच हुआ. दोपहर बाद करीब 3 बजे विंटेज कार से खींवसर रिसोर्ट बारात पहुंची. बारात पहुंचने के बाद वधू पक्ष की तरफ से भव्य स्वागत हुआ और पूल लोन में वर पक्ष को साफा पहनाने की रस्म अदा की. शाम सवा छह बजे दूल्हा-दुल्हन की एंट्री हुई. उसके बाद पूल साईट पर वर माला का कार्यक्रम आयोजित हुआ. उसके बाद देर शाम तक वेडिंग सेरेमनी और फोटो शूट का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. फिर दूल्हा-दुल्हन सहित मेहमानों ने शाही डिनर किया. 

50 से भी कम मेहमान हुए शामिल
शैलेन व अर्जुन की शादी में बेहद खास व परिवारिक रिश्तेदारों के साथ 50 से भी कम मेहमान शामिल हुए. स्मृति ईरानी ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया. बताया जा रहा है कि रिसेप्शन का कार्यक्रम बाद में दिल्ली में आयोजित होगा. शादी में शरीक हुए मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए गए थे. 

सजी हुई साइकिल से सर्व की कुल्हड़ चाय
शादी में सजी हुई साइकिल आकर्षण का केंद्र रही. इस साइकिल से मेहमानों को कुल्हड़ चाय सर्व की गई, जिसको मेहमानों ने काफी सराहा. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
शैनेल-अर्जुन की शादी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए. आमं​त्रित मेहमानों के अलावा किले में जाने पर पूर्ण रूप से पाबंदी थी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Budget Live : किसानों को मिलेगी पेंशन, फ्री में बिजली पानी के हो सकते है ऐलान, देंखे लाइव अपडेट

Trending news