स्मृति ईरानी की बेटी नागौर में कर रही शादी, जाने क्या करता है दामाद, कैसी सास बनेगी केंद्रीय मंत्री
Advertisement

स्मृति ईरानी की बेटी नागौर में कर रही शादी, जाने क्या करता है दामाद, कैसी सास बनेगी केंद्रीय मंत्री

Smriti Irani Daughter Wedding : नागौर के खींवसर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी भी शादी के बंधन में बंधने जा रही है. इस वेडिंग को बेहद ही प्राइवेट रखा है. फोर्ट को बेहद खूबसूरती रोशनी और रंग-बिरंगे राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट्स से डेकोरेट किया गया है.

स्मृति ईरानी की बेटी नागौर में कर रही शादी, जाने क्या करता है दामाद, कैसी सास बनेगी केंद्रीय मंत्री

Smriti Irani Daughter Wedding : राजस्थान में एक और रॉयल वेडिंग हो रही है. जहां जैसलमेर के सूर्यगढ़ में कियारा आडवाणी और सिद्दार्थ मल्होत्रा शादी के बंधन में बंध गए तो वहीं नागौर के खींवसर में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शेनेल ईरानी भी शादी के बंधन में बंधने जा रही है. शेनेल ईरानी की शादी अर्जुन भल्ला से 8 फरवरी को खींवसर फोर्ट में होने जा रही है. इसी फोर्ट में पिछले साल अर्जुन ने शेनेल को प्रपोज किया था. अब दोनों इसी फोर्ट में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. 

इस रॉयल वेडिंग के लिए पूरा परिवार खींवसर फोर्ट में जुट गया है. मंगलवार शाम को महानदी और संगीत का कार्यक्रम है. इसके बाद 8 फरवरी को शादी होनी है. हालांकि खींवसर फोर्ट 9 फरवरी तक बुक है. स्मृति ईरानी ने इस वेडिंग को बेहद ही प्राइवेट रखा है. शादी में भी सिर्फ बेहद ही करीबी लोगों को बुलाया गया है. अभी तक इस शादी में किसी वीवीआईपी के आने की कोई सूचना नहीं है.  

कौन है दामाद अर्जुन भल्ला
स्मृति के होने वाले दामाद अर्जुन भल्ला का जन्म टोरंटो, कनाडा में हुआ है.वो अपने परिवार के साथ वहीँ रहते हैं. अर्जुन ने कनाडा के सेंट रोबर्ट कैथॉलिक हाई स्कूल से पढ़ाई की है. उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लेईसेस्टर से एलएलबी की है. 2014 में कनाडा में अकाउंट मैनेजर के तौर पर काम भी किया है. साथ ही कुछ कंपनियों में लीगल इंटर्न के रूप में भी काम कर चुके हैं. फिलहाल अर्जुन लंदन से एमबीए कर रहे हैं.

जुबिन ईरानी की पहली पत्नी की बेटी है शेनेल 
आपको बता दें कि शेनेल स्मृति ईरानी के पति जुबिन ईरानी की पहली पत्नी मोना ईरानी की बेटी है. स्मृति और जुबिन के दो बच्चे जोर और जोइश हैं. शेनेल ईरानी ने भी लॉ की पढाई की है. उन्होंने शुरुआती दिनों में मुंबई में ही पढाई की. इसके बाद वो हायर स्टडीज के लिए यूएसए चली गई. वहीं के जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी से उन्होंने लॉ की पढाई की.

 

2021 में अर्जुन ने किया प्रपोज
साल 2021 में अर्जुन ने शेनेल को इसी खींवसर फोर्ट में प्रपोज किया था. जिसके बाद स्मृति ईरानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट डाल कर अर्जुन का परिवार में स्वागत किया था. स्मृति ने लिखा था- 'अर्जुन भल्ला अब हमारे दिल में बसते हैं. हमारे परिवार में आपका स्वागत है. मजाकिया लहजे में स्मृति ईरानी ने आगे लिखा था कि 'आपको एक ससुर के रूप में एक पागल आदमी से निपटना होगा और इससे भी बुरा... एक सास के लिए आपको मैं मिल रही हूं. (आपको ऑफिशियली इसकी वार्निंग दे दी गई है. ) भगवान भला करें. '

दुल्हन की तरह सजा फोर्ट
फोर्ट को बेहद खूबसूरती रोशनी और रंग-बिरंगे राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट्स से डेकोरेट किया गया है. संगीत सेरेमनी को और भी खास बनाने के लिए थ्रीडी लाइट और साउंड सिस्टम लगाया गया है. रॉयल राजस्थानी अंदाज में बारातियों के स्वागत से लेकर स्वादिस्ट व्यंजन, शादी के मंडप, फेरों के लिए डेकोरेट किया गया है. 

ये भी पढ़ें..

राजस्थान के खदान उगल रहे 'सोना', गहलोत सरकार के खिले चेहरे

JEE Mains 2023 सेशन-1 का रिजल्ट हुआ जारी, यहां से करें चेक, कोटा के 6 स्टूडेंट्स का ओवरआल 100 परसेंटाइल रहा स्कोर

Trending news