Degana News : बदलते राजनीतिक हालात में राजपूत समाज को भी राजनीतिक ताकत दिखाने की जरूरत- राजेंद्र राठौड़
Advertisement

Degana News : बदलते राजनीतिक हालात में राजपूत समाज को भी राजनीतिक ताकत दिखाने की जरूरत- राजेंद्र राठौड़

Degana News : विधानसभा प्रतिपक्ष उप नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्रसिंह राठौड़  डेगाना पहुंचे और राजपूत समाज पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

Degana News : बदलते राजनीतिक हालात में राजपूत समाज को भी राजनीतिक ताकत दिखाने की जरूरत- राजेंद्र राठौड़

Degana News : राजस्थान विधानसभा प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र सिंह राठौड़ एक दिवसीय डेगाना दौरे पर रहे. जहां शहर के नागौर रोड पुलिया के पास मृगिनैणी हाउस पर क्षत्रिय राजपूत समाज पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई.  इस मौके पर सामाजिक, राजनीतिक सहित विभिन्न मुद्दों पर मंथन किया गया.

इस मौके पर राजेंद्रसिंह राठौड़ ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बदलते दौर में जहां राजनीतिक-सामाजिक मूल्य बदले हैं. वहीं आज समय राजपूत समाज को अपनी राजनीतिक-सामाजिक ताकत को दिखाने का है. लोकतंत्र में सिर गिनाने की जरूरत है. लोकतंत्र में उन्हीं को पूछा जाता है जिनके पास असली ताकत है.

राठौड़ ने कहा कि कोई भी संगठन हो सामाजिक एकता के बल पर ही आगे बढ़ सकता है, उन्होंने राजपूत क्षत्रिय समाज डेगाना सहित पूरे नागौर में जन जागरूकता पर भी बल दिया. क्षत्रिय सेवा समिति डेगाना तहसील अध्यक्ष अजीतसिंह चांदारूण ने राठौड़ को आगामी महीनों में 4 दिसंबर को पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे कल्याणसिंह कालवी की जयंती प्रदेश स्तरीय समारोह के रूप में मनाने की लेकर विस्तृत चर्चा की.

इसको लेकर जयंती पर प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम के रूप में सामाजिक रूप से किस तरह समाज और प्रत्येक समाज के व्यक्ति को जोड़ा जाए, इसको लेकर मंथन किया गया. इस मौके पर उन्होंने क्षेत्रिय सेवा समिति की ओर से चल रही गतिविधियों, कार्यक्रमों, सामाजिक मंथन पर विस्तार से बात की गयी.

इस मौके पर क्षत्रिय सेवा समिति डेगाना अध्यक्ष अजीतसिंह चांदारूण, पूर्व सरपंच भंवरसिंह राठौड़, प्रेमसिंह सांजू, पूर्व सेवा समिति अध्यक्ष करणसिंह मृनिनैणी, शिक्षाविद शिम्भूसिंह तिलानेस, अर्जुनसिंह डोटोलाई, पार्षद अंजू शेखावत, शक्तिसिंह गोरेड़ी, सुमेरसिंह भाटी, मदनसिंह उदयपुर, शायर सिंह सुदरी, विक्की बन्ना, देवराजसिंह सांजू, गिरवरसिंह सिरसूं, गजेंद्रसिंह किरोदा सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोग मौजूद रहे.

इस मौके पर करणसिंह और समिति अध्यक्ष अजीतसिंह चांदारूण समेत समाज की ओर से राठौड़ का मारवाड़ी परंपरा से साफा बंधन और माल्यार्पण कर सम्मान किया गया. जिसके बाद राठौड़ डेगाना से चूरू के लिए निकल गए.

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां

केरल में राहुल गांधी तो राजस्थान में उपेन यादव की दांडी यात्रा, पैरों में पड़े छाले लेकिन मांगों पर अटल
 

Trending news