राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक मशाल यात्रा पहुंची डीडवाना, 29 अगस्त को होगा ग्रामीण ओलंपिक का आगाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232599

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक मशाल यात्रा पहुंची डीडवाना, 29 अगस्त को होगा ग्रामीण ओलंपिक का आगाज

 नागौर के डीडवाना में खेलों में ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने और ओलिंपिक खेलों में भारतीय खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत की गई है. प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक नाम से इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई है.

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक मशाल यात्रा

Nagaur: नागौर के डीडवाना में खेलों में ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने और ओलिंपिक खेलों में भारतीय खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत की गई है. प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक नाम से इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई है. राजस्थान के ग्रामीण क्षेत्रों से खेल प्रतिभाओं को खोजने और निखारने के लिए प्रदेशभर में इस कार्यक्रम का प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं, जिसके सुखद नतीजे भी सामने आ रहें हैं.

आगामी दिनों में होने वाले ग्रामीण ओलंपिक के लिए प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक मशाल रथ यात्रा निकाली जा रही हैं जो आज जिले के विभिन्न विधानसभा मुख्यालयों से गुजरते हुए डीडवाना पहुंची. डीडवाना पहुंचने पर जहां पुरानी पंचायत समिति के पास खेल प्रतिभाओं और खेल संघ से जुड़े लोगों ने इस रथ का भव्य स्वागत किया.  बाद में स्थानीय विधायक चेतन डूडी के आवास पर इस रथ का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें रथ के साथ चल रहें खेल अधिकारियों और कोच का स्वागत कर ओलंपिक मशाल को माला पहनाई गई. चेतन डूडी ने इस मौके पर कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं को कोई कमी नहीं हैं, लेकिन उन्हें समुचित मंच नहीं मिलता, इस कार्यक्रम के जरिए सरकार ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तराशने का काम कर रही हैं, जिसके सार्थक नतीजे भविष्य में दिखाई देने लगेंगे. 

यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज

राजस्थान ओलंपिक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह राठौड़ ने कहा की राजस्थान में प्रतिभाओं को तराशने के लिए सरकार ने जो बीड़ा उठाया हैं, उसमें राजस्थान ओलंपिक संघ भी सरकार का ही संभव साथ देगा और खेल प्रतिभाओं को तराशने में सरकार का यह प्रयास वाकई काबिले तारीफ है. बता दें की 29 मई को सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने इस मशाल रथ को जयपुर एसएमएस स्टेडियम से रवाना किया गया था, वहीं ग्रामीण ओलंपिक का आगाज 29 अगस्त को होना है.

Reporter - Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news