Nawan: संविदाकर्मियों के शवों के पोस्टमार्टम पर नहीं बनी सहमति, किया डिफ्रीज
Advertisement

Nawan: संविदाकर्मियों के शवों के पोस्टमार्टम पर नहीं बनी सहमति, किया डिफ्रीज

कुचामन सिटी उपखंड के कुकनवाली में रविवार शाम विद्युत लाइन  पर काम रहे दो संविदा कार्मिकों की करंट की चपेट में आकर मौत हो जाने के मामले में उपखंड अधिकारी बाबू लाल जाट ने कुचामन से दो डीफ्रीज मंगवाकर मृतक रघुवीर और नरवीर के शवों को डिफ्रीज में रखवाया है. 

Nawan: संविदाकर्मियों के शवों के पोस्टमार्टम पर नहीं बनी सहमति, किया डिफ्रीज

Nawan: कुचामन सिटी उपखंड के कुकनवाली में रविवार शाम विद्युत लाइन  पर काम रहे दो संविदा कार्मिकों की करंट की चपेट में आकर मौत हो जाने के मामले में उपखंड अधिकारी बाबू लाल जाट ने कुचामन से दो डीफ्रीज मंगवाकर मृतक रघुवीर और नरवीर के शवों को डिफ्रीज में रखवाया है. दूसरी ओर मौत को 36 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी शवों का पोस्टमार्टम नही हों पाया है, क्योंकि परिजन अपनी  मांगों पर अड़े हैं. 

परिजनों ने प्रशासन को मांगे पूरी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है. एएसपी गणेशाराम, एसडीएम बाबू लाल जाट और सीओ संजीव कटेवा लगातार समझाइश कर रहे हैं. 

इस कारण हुआ हादसा ठेकेदार रामनिवास चौधरी द्वारा जीएसएस संचालित किया जा रहा था. ठेकेदार के कर्मचारी हरिराम जाट से FRT के कर्मचारी मुकेश भाकर ने 6 से 6.30 बजे तक शटडाउन लिया था. FRT की टीम कृषि की बिजली लाइन में आने वाली समस्याओं का समाधान करती है, जिसकी शिकायत ऑनलाइन मिलती है. 30 मिनट का शटडाउन चितावा क्षेत्र में मरम्मत के लिए था. 

वहीं, ठेकेदार घनश्याम सिंह के कर्मचारियों ने लगभग इसी समय का फोन के माध्यम से शटडाउन लिया था, जो चितावा में ही लाइनों का काम कर रहे थे. लाइनमैन मुकेश भाकर ने काम पूरा कर जीएसएस में फोन कर लाइन चालू करवा ली. 

जीएसएस में तैनात लाइनमैन हरिराम जाट दूसरे शटडाउन की बात को भूल गया और उसने सप्लाई चालू कर दी, जिससे दूसरी जगह लाइनों पर काम कर रहे कर्मचारी करंट की चपेट में आ गए. जीएसएस में शट डाउन की वजह और समय की बात लिखित में ली जाती है, लेकिन जीएसएस से दूरी होने की स्थित में फोन से कोड के माध्यम से शटडाउन लिया जा सकता है. दोनों संविदाकर्मियों के शव कुकनवाली अस्पताल की मोर्चरी में ही रखवाए गए हैं. परिजन अभी अपनी मांगों पर अड़े हैं, जबकि प्रशासन समझाइश करने में जुटा हुआ है. 

Reporter- Hanuman Tanwar 

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news