बिजली समस्या को लेकर मकराना विधायक के साथ लोगों ने डिस्कॉम कार्यालय पर दिया धरना
Advertisement

बिजली समस्या को लेकर मकराना विधायक के साथ लोगों ने डिस्कॉम कार्यालय पर दिया धरना

Nagaur News: मकराना में बिजली से संबंधित समस्याओं को लेकर शुक्रवार को मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व में नागरिकों ने स्थानीय डिस्कॉम कार्यालय में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया है.

 

बिजली समस्या को लेकर मकराना विधायक के साथ लोगों ने डिस्कॉम कार्यालय पर दिया धरना

Nagaur, Makrana: मकराना में बिजली से संबंधित समस्याओं को लेकर शुक्रवार को मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व में नागरिकों ने स्थानीय डिस्कॉम कार्यालय में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें: आंगन में लगे नीम के पेड़ से दातून तोड़ने चढ़ा 9 साल का बच्चा, गिरने से हुई मौत

इस दौरान धरने में शामिल नारिगको ने कांग्रेस सरकार सहित बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारे बाजी की.विधायक रूपाराम मुरावतिया ने बताया कि बिजली विभाग समय पर बिजली नहीं दे रहा. ग्रामीण क्षेत्र में सुबह बच्चों के स्कूल जाने के समय बिजली कटौती की जाती.शाम को खाना बनाने के समय बिजली कटौती हो रही. जिससे बच्चों को पढ़ने, स्कूल जाने सहित महिलाओं को घरेलू कार्य करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं.

जब बिजली की जरूरत होती हैं उस समय उपलब्ध नहीं कराई जाती और जब बिजली की जरूरत नहीं होती, उस समय वहां बिजली देकर लोगो के जले पर नमक छिड़कने जैसा हैं.उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में जरूरत के समय बिजली नहीं देकर बिना जरूरी समय पर बिजली दी जाती हैं.ऐसे में औधोगिक इकाइयों को चलाना भी मुश्किल हो गया हैं.वहीं किसानों को सिंचाई के समय बिजली नहीं दी जा रही हैं.ऐसे में बिजली देने का कोई औचित्य नहीं रह जाता हैं.सर्दी में पाला पड़ रहा हैं.किसानों को समय बिलजी नहीं मिलने से फसलें खराब हो रही हैं.

विधायक मुरावतिया ने कहा कि सरकार बिना मतलब ही चार्ज लगाकर बिल भेज रही हैं.उन्होंने कहा कि कोई भी कर्मचारी कनेक्शन या अन्य काम के लिए रुपए मांगता हैं तो सीधे मुझे बताए.पंचायत समिति सदस्य ओंकार सिंह किरडोलिया ने कहा कि रात्रि को घरों में धावा बोलते, आम नागरिक को चोर घोषित कर दिया. बिना वजह नागरिको को परेशान किया जा रहा हैं.घोषणा पत्र में किए वादे को सरकार भूल गई हैं.इस दौरान प्रेमप्रकाश मुरावतिया, सर्वेश्वर मानधनिया, उगमाराम अणदा, एडवोकेट अरविंद चोखड़ा, घनश्याम सोनी ने भी लोगो को संबोधित किया.

साथ ही डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता बीएल गोदावत को उक्त समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन दिया गया और उसमें चेतावनी दी गई कि 5 दिन के अंदर समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.इस दौरान पन्नाराम गोदारा, घनश्याम सोनी, कालवा सरपंच दिलीप सिंह, सरपंच प्रेमाराम छरंग, पंचायत समिति सदस्य प्रेमप्रकाश मुरावतिया, विक्रम सिंह, ठाकुर मोहन सिंह, पार्षद विनोद सोलंकी, महावीर, श्यामसुंदर स्वामी, छोटूराम चोयल, राधेश्याम, रामकरण,गोरधन राम, महीपाल सिंह राजपुरोहित सहित अन्य मौजूद रहे.

 

Trending news