Parbatsar: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ समापन, इन खेलों में दिखा दमखम
Advertisement

Parbatsar: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ समापन, इन खेलों में दिखा दमखम

 प्रदेशभर में खेले जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेलों का समापन संपन्न हुआ. यह कार्यक्रम परबतसर के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के खेल मैदान आयोजित किया गया था. बता दें कि इस प्रतियोगिता में कुल 10 कैटेगरी के खेलो का आयोजन हुआ था जिसके फाइनल मुकाबले गुरुवार को संपन्न हुए.

Parbatsar: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का हुआ समापन, इन खेलों में दिखा दमखम

Parbatsar: प्रदेशभर में खेले जा रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेलों का समापन संपन्न हुआ. यह कार्यक्रम परबतसर के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के खेल मैदान आयोजित किया गया था. बता दें कि इस प्रतियोगिता में कुल 10 कैटेगरी के खेलो का आयोजन हुआ था जिसके फाइनल मुकाबले गुरुवार को संपन्न हुए. क्रिकेट पुरुष वर्ग में बिदियाद और रोहिन्डी ग्राम पंचायत के बीच में सरकारी स्कूल परबतसर के खेल प्रांगण में हुए.  जिसमें बिदियाद ने रोहिन्डी को 4 विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ेंः Deedwana: जानकारी के अभाव में योजनाओं का उचित लाभ नहीं उठा पाते श्रमिक- सचिन मुदगल

इन खेलों में दिखा दमखम
 वहीं क्रिकेट महिला वर्ग में बिदियाद ने झालरा को हराया. खो-खो महिला वर्ग में ग्राम पंचायत खिदरपुरा ने बिठवालिया को एक पारी से हराकर विजेता बनी. वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में बीठवालिया ने चिताई को हराकर विजेता बनी। कबड्डी महिला वर्ग में भड़सिया ने मोड़ी खुर्द को 7 अंकों से हराकर विजेता बनी। हॉकी में पुरुष वर्ग में गिगोली व महिला वर्ग में खिदरपुरा विजेता बनी. शूटिंग बॉल में बिदियाद विजेता तथा गुढा उप विजेता रही.  अंत में हुए कबड्डी पुरूष वर्ग फाइनल में टापरवाड़ा ने बड़ू को हराकर विजेता बनी.  अधिकारी - कर्मचारी मैचों में वॉलीबॉल ,क्रिकेट में शिक्षा विभाग (शारीरीक शिक्षक) की टीमें विजेता रहीं.

इस समापन समारोह में उपखंड अधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को संबोधित  किया.  जिसमें उन्होंने खेलो से आपसी समन्वय और भाईचारा बढ़ने की बात कही. अच्छे शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य से ही विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छूता है इसीलिए अन्य गतिविधियों के साथ-साथ खेलकूद को अपने दैनिक जीवन का महत्वपूर्ण अंग बनाया जाना चाहिए.

सीबीईओ हुकमाराम लैगा ने सभी विजेता टीमों को बधाई दी तथा जिला स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश मुण्डवाडिया ने कहा  कि, ग्रामीण ओलंपिक खेलों से ग्रामीण प्रतिभाओं को बढ़ावा मिलता है तथा सभी ग्रामीणों को खेलने का अवसर मिलता है। शानदार प्रतियोगिता के लिए सभी धन्यवाद दिया एसीबीईओ हरलाल सिंह कालेर ने कहा कि हार जीत खेल का हिस्सा है तथा हारने वाले खिलाड़ी कतई निराश नहीं हो.

अच्छे खेल प्रबंधन के लिए शिक्षा विभाग की संपूर्ण टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया. समापन समारोह में सभी विजेता तथा उपविजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम मे उपखंड अधिकारी शिवपाल जाट, प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश मुंडवाड़िया,सीबीईओ हुकमाराम लैगा, विकास अधिकारी रणवीर सिंह ,थानाधिकारी सुभाष पुनिया,भामाशाह हरजीराम बुगालिया, हरजीराम पिलानिया, एनटेक ग्रुप के निदेशक धीरज कौशिक, एसीबीईओ हरलाल सिंह कालेर मंचासीन अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

इस अवसर पर भारतीय सेना के अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी नरसाराम ऊटवाल,प्रधानाचार्य हरेन्द्र डुडी, नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश सैन, सरपंच ओमप्रकाश नैण,शीशपाल चौधरी, खैमाराम नैण, मूलाराम गोदारा ,सरपंच नन्दकिशोर मुण्डेल, तुलसीराम गोरा, मूलाराम मुंडेल, उगमाराम बडारडा सहित ग्रामीण व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.
Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news