नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था
Advertisement

नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

प्रो कबड्डी लीग(Pro Kabaddi League) में नागौर (Nagaur ) के डेगाना (Degana)के कमलेश झुंझाड़िया(Kamlesh Jhunjhadian ) ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया, परिवार का कहना है कि पिछली बार प्रो कबड्‌डी लीग के ऑक्शन (Auction) में बेटे की बोली(8 लाख) कम लगी थी लेकिन अगली बार बोली ऊंची होगी.

नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

Degana News, Nagaur : नागौर जिले के जालसू खुर्द के रहने वाले छोरे ने इतिहास रच दिया है. यहां के कबड्‌डी खिलाड़ी और भारतीय सेना में जवान कमलेश झुंझाड़िया को प्रो कबड्‌डी लीग के चल रहे ऑक्शन में लीग की दमदार टीम ''यू मुंबा'' ने खरीद लिया था. उनका सिलेक्शन भी टीम में बतौर मेन रेडर के तौर पर किया गया था. उसके बाद हुए जयपुर पिंक पेंथर्स बनाम यू मुंबा के मैच में बतौर रेडर में पहली बार खिलाया गया. जहां कमलेश ने दमदार प्रदर्शन किया.

जैसे ही कमलेश के दमदार प्रदर्शन कि जानकारी उनके गांव जालसू खुर्द पहुंची, उसके बाद से परिजनों और ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सभी एक दूसरे का मुंह मीठा कराते दिखे. कमलेश के बड़े भाई सुशील झुंझाड़िया ने बताया कि छोटे भाई के प्रो कबड्‌डी में चयन होने के बाद , पहली बार यू मुंबा के लिए खेलते हुए देखा गया तो परिवार में खुशी का माहौल है. हमें कमलेश की उपलब्धि पर गर्व है. उम्मीद है कि वो आगे चलकर देश कि टीम में खेलकर देश का नाम रोशन करे.

26 साल के कमलेश के पिता भैरूराम झुंझाड़िया और माता बाऊ देवी यही गांव में ही रहते हैं. पिता भैरूराम पहले गुजरात में रोलिंग मिल ठेकेदार का कार्य करते थे, उसके बाद एक बार जालसू खुर्द सरपंच भी बने. वहीं कमलेश ने भी अपनी प्राइमरी से आठवीं तक की पढ़ाई डेगाना में की. इस दौरान उनके कोच निम्बाराम सियाक रहे. करीब 3 साल पहले कमलेश को कबड्‌डी की तैयारी के लिए भारत की सबसे बड़ी कबड्डी एकेडमी गुजरात की साईं अकेडमी में भेजा गया.

बस यहीं से कमलेश का असली सफल शुरू हुआ और खेल प्रकोष्ठ से आर्मी में सिलेक्शन हो गया. इसके बाद आर्मी से कमलेश का पिछले साल प्रो कबड्‌डी के लिए गुजरात से आवेदन किया गया था, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली थी. पर इस बार यू मुंबा से आवेदन किया और उनको खरीदा लिया गया, उसके बाद पहली बार यू मुंबा कि टीम में बतौर रेडर के रूप में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया गया. साथ ही उन्होंने रेड करते हुए दूसरी बार टीम को ऑल आउट होने भी बचाया.

पहली बार 8 लाख रुपए में लगी बोली, बतौर रेडर दिखाया दमखम
प्रो कबड्‌डी लीग के ऑक्शन में कमलेश को यू मुंबा टीम ने आठ लाख रुपए में बोली लगाकर अपनी टीम में मेन रेडर खिलाड़ी के तौर पर खरीद लिया था. उनके गांव में लोगों ने कहा कि पहली बार है इसलिए उनकी बोली थोड़ी कम लगी है, लेकिन जब पूरा देश और दुनिया इस नागौरी छोरे के कबड्डी के पाले में जलवे देखेगी तो अगली बार उनकी बोली बहुत ऊंची लगेगी. फिलहाल उनका सिलेक्शन इम्पोर्टेन्ट था और वो हो गया है. सलेक्शन होने के बाद इस साल पहली बार बतौर रेडर के रूम में खिलाया गया. जिसमें कमलेश ने शानदार प्रदर्शन किया है.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां 

कोटपूतली की दबंग गर्ल बनी मुस्कान कुश्ती प्रतियोगिता में पलहवानों को दी पटखनी

 

Trending news