Parbatsar: CBEO लेगा ने किया सरकारी स्कूलों का निरीक्षण, लापरवाह शिक्षकों को जारी किया नोटिस
Advertisement

Parbatsar: CBEO लेगा ने किया सरकारी स्कूलों का निरीक्षण, लापरवाह शिक्षकों को जारी किया नोटिस

Parbatsar: मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हुकमाराम लैगा के ने बुधवार को ब्लॉक की गांगवा पंचायत क्षेत्र के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. सर्वप्रथम गांगवा में संचालित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. 

सरकारी स्कूलों का निरीक्षण

Parbatsar: मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हुकमाराम लैगा के ने बुधवार को ब्लॉक की गांगवा पंचायत क्षेत्र के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. सर्वप्रथम गांगवा में संचालित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान संस्था प्रधान सहित तीन शिक्षक विद्यालय में आठ बजे पहुंचे, जिसमें संस्था प्रधान भंवराराम जाट, अध्यापक आशा माहेश्वरी, शारीरीक शिक्षक हरकेश मीणा, अध्यापक मुशर्रफ खान चावड़ा विद्यालय देरी से पहुंचे. 

विद्यालय में विद्यार्थियों के गृह कार्य और कार्य पुस्तिकाओं और शिक्षक डायरी, विद्यार्थियों की डायरी की जांच की गई, जिसमें सभी शिक्षकों के द्वारा पिछले दिनों से कुछ लापरवाही बरती जा रही है, जिसके बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और सभी शिक्षकों को एक साथ संस्था प्रधान के माध्यम से नोटिस जारी किया गया. इसके साथ ही संबंधित संस्था प्रधान को आवश्यक संबलन प्रदान करते हुए मार्गदर्शन दिया. 

निरीक्षण के दौरान जो कमियां चिन्हित की गई है, उन्हें चुस्त-दुरुस्त कर बच्चों को शिक्षण से लाभान्वित करने हेतु पाबंद किया गया. इसके बाद राजकीय प्राथमिक विद्यालय काकंरिया नाडा का निरीक्षण किया, जहां पर एक अध्यापक अवकाश पर पाए गए और अन्य अध्यापक उपस्थित थे. विद्यालय की व्यवस्था संतोषजनक पाई गई. साथ ही विद्यालय में एमडीएम योजना के तहत बनने वाले भोजन की गुणवत्ता को जांचा गया. 

यह भी पढ़ें - UIDAI ने लागू किया नया नियम, अब केवल इन आधार सेंटर पर बनेंगे नए आधारकार्ड

इसी प्रकार एसीबीईओ हरलाल सिंह कालेर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांगवा और राजकीय प्राथमिक विद्यालय धान्धलो की ढाणी का निरीक्षण किया गया. सीबीईओ हुकमाराम लैगा ने संबंधित पीईईओ दिनेशचंद्र लाडना को विद्यालय की सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करते हुए तीन दिवस में लिखित रिपोर्ट संस्था प्रधान से लेकर सीबीईओ कार्यालय में प्रस्तुत करने हेतु पाबंद किया गया.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

दिल तो बच्चा है जी! बच्चों की स्लाइडिंग स्विंग पर फिसल रही थी चाची, बिगड़ा ऐसा बैलेंस कि...

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

Trending news