केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का मकराना दौरा, गहलोत सरकार के बजट को लेकर कसा तंज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1623746

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का मकराना दौरा, गहलोत सरकार के बजट को लेकर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान मकराना दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने गहलोत सरकार के बजट को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि आखरी साल में लोक लुभावना बजट पेश कर दिया जाता है.

 

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का मकराना दौरा, गहलोत सरकार के बजट को लेकर कसा तंज

Makrana: केंद्रीय डेयरी, मत्स्य और गौपालन मंत्री व केन्द्र से नागौर लोकसभा प्रभारी मंत्री डॉ. संजीव बालियान गुरुवार को दिल्ली से मकराना पहुंचे. वे ट्रेन के माध्यम से मकराना स्टेशन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की.

बता दें कि मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया व उनके समर्थकों ने रेलवे स्टेशन पर डॉ. बालियान का स्वागत किया. कुछ देर रेलवे स्टेशन पर ही कार्यकर्ताओं से परिचय लेते हुए उनसे वार्ता की और विधायक रूपाराम मुरावतिया से भी वार्ता की. विधायक मुरावतिया ने उन्हें नागौर लोकसभा क्षेत्र की वर्तमान राजनीतिक स्थिति, घटनाक्रम और हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में 19 जिलों की घोषणा में नागौर से डीडवाना कुचामन को जिला बनाने की घोषणा से उपजे हालातों के बारे में बताया. 

उन्होंने बताया कि केन्द्र की मोदी सरकार की जनहित की योजनाओं से लोगों में काफी उत्साह है. जनता भाजपा राज में सुशासन अनुभव कर रही है. बाद में केन्द्रीय मंत्री गच्छीपुरा में एक कार्यक्रम पहुंचे, जहां पर उन्होंने व्यापारियों से संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनी. साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं बारे में भी जानकारी दी. इसके बाद बोराव रोड स्थित विधायक रूपाराम मुरावतिया के कार्यालय पहुंचे जहां पर भागवत कथा के पोस्टर का विमोचन किया और मीडिया से मुखातिब हुए तथा मीडिया द्वारा राज्य में 19 नए जिले घोषित करने के बारे में पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि अल्प अवसर में केवल घोषणाएं होती है. उन्हें तो घोषणाएं कर चले जाना है.

आखरी साल में लोक लुभावना बजट पेश कर दिया जाता है. यह सोचे बिना ही घोषणा कर देते हैं कि आने वाली सरकारी कैसे मेंटेन कर पाएगी. जबकि मुख्यमंत्री को राजस्थान को डिवेलप करने को लेकर बजट पेश करना था. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के बदलने पर पूछे गए सवाल पर कहा कि सतीश पूनिया का कार्यकाल पूरा हो गया था. इसलिए नए प्रदेश अध्यक्ष का चयन किया गया है. आरएलपी के गठबंधन को लेकर कहा कि जब आरएलपी से हमारा गठबंधन खत्म हो गया है तो अब तो केवल भाजपा अपने ही दम पर विधानसभा व लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. साथ ही मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय नेतृत्व का कार्य है मेरा क्षेत्राधिकार नहीं है.

 इसके बाद मंत्री रीको इण्डस्ट्रीयल एरिया बिदियाद के मार्बल एसोसिएशन कार्यालय में व्यापारियों और खनन व्यवसायियों से संवाद कार्यक्रम में पहुंचे. जहां पर व्यापारियों से संवाद किया. इस दौरान मंत्री का जगह जगह माला व साफा पहना कर अभिनंदन भी किया गया.   इस दौरान पूर्व सांसद सीआर चौधरी, नागौर जिला देहात अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ऑडिट, जूसरी सरपंच व भाजपा नेता प्रकाश भाकर, भाजपा नेत्री सुनीता रान्दड, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष घनश्याम सोनी, महामंत्री विक्रम सिंह, चेनाराम मुरावतिया, प्रेमप्रकाश मुरावतिया आदि मौजूद थे.

यह भी पढ़ें...

डूंगरपुर में नाबालिग लड़की से दोस्ती कर गुजरात ले गया, 4 महीने तक किया दुष्कर्म, अब खुलासा

Shri Ganganagar : अनूपगढ़ के इस अधिकारी ने जीता सबका दिल, अब पूरे शहर के लोग साथ जुड़े

Trending news