नागौर में ओवरब्रिज निर्माण में बाधा बन रही दुकान हटाई, सांसद के दखल के बाद बनी सहमति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1626608

नागौर में ओवरब्रिज निर्माण में बाधा बन रही दुकान हटाई, सांसद के दखल के बाद बनी सहमति

Nagaur News: नागौर शहर के मानासर रेलवे फाटक पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज में बाधक बनी एक दुकान पर आखिरकार पीला पंजा चल गया. लंबे समय से नागौर प्रशासन दुकान मालिक पर ही दबाव बना रहा था लेकिन इसके लिए नोटिस भी दिए गए. 

 

नागौर में ओवरब्रिज निर्माण में बाधा बन रही दुकान हटाई, सांसद के दखल के बाद बनी सहमति

Nagaur: नागौर शहर के मानासर रेलवे फाटक पर निर्माणाधीन ओवरब्रिज में बाधक बनी एक दुकान पर आखिरकार पीला पंजा चल गया. लंबे समय से नागौर प्रशासन दुकान मालिक पर ही दबाव बना रहा था लेकिन इसके लिए नोटिस भी दिए गए. वहीं चार दिन पहले ही नागौर सांसद और  राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने नागौर से गोगलाव तक फोरलेन रोड निर्माण कार्य का शिलान्यास के दौरान मानासर स्थित दुकान मालिक से बात कर समझाइश की और आपसी सामंजस्य से दुकान खाली करवाई गई और अब नागौर प्रशासन हरकत में आ गया. 

पुलिस और प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों की मौजूदगी में मानासर रेलवे फाटक पर बाधक बने इस दुकान को हटाने की कार्रवाई सुबह दस बजे से शुरू की. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात रहा. मानासर स्थित पेट्रोल पंप के एकदम आगे इस दो मंजिला दुकानों की वजह से ओवरब्रिज का काम लंबे समय से अटका हुआ था.  मानासर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य के दौरान ये दुकानें बीच में आ रही थी. इस दौरान आज दो मंजिला दुकान को गिराने की कार्रवाई शुरू हुई. 

यहां जेसीबी की सहायता से दुकानों को गिराने का काम शुरू हुआ जो सात मीटर चौडे इस पुलिये का अधिकांश काम पूरा हो चुका है. वह बाधक बन रही बिल्डिंग के हटने के बाद इसका निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा . उधर दुकान को तोड़ने की कार्रवाई शुरू होते ही क्षेत्र के व्यापारियों ने प्रशासन व नेशनल हाईवे के अधिकारियों से यहां तुरंत सर्विस रोड बनाने की भी मांग उठाई.

दुकान हटाने की कार्रवाई के दौरान पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंच गया तथा यातायात को वन-वे कर दिया. इस दौरान कुम्हारी दरवाजा से मानासर आने वाले रास्ते पर यातायात रोक दिया गया. उधर सर्किट हाउस से मानासर होकर कॉलेज रोड जाने वालों को पुल के नीचे पुलिस लाइन के आगे से वन-वे मार्ग से निकालने का काम शुरू किया गया. इस दौरान मौके पर तहसीलदार धन्नाराम गोदारा, कोतवाली सीआई नरेन्द्र जाखड़, महिला थानाधिकारी छीतरसिंह,  नेशनल हाइवे के एक्सईएन बालाबक्श मीणा सहित नगर परिषद के कार्मिक एवं पुलिस व यातायातकर्मी मौजूद थे.

आखिरकार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की समझाइश के बाद हटी दुकान

नागौर के मानासर स्थित रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य एक दुकान के कारण अटका हुआ था . लेकिन नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की समझाइश के बाद अब ओवरब्रिज का निर्माण पूरा किया जाएगा . कुछ दिन पहले ही नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर के सरस डेयरी से गोगलाव तक फोरलेन सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. 

इस दौरान नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मानासर व बीकानेर रेलवे फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया . इस दौरान मानासर रेलवे फाटक पर बन रहा ओवरब्रिज एक दुकान के कारण कार्य नहीं हो पा रहा जिस पर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल तुरंत ही दुकान मालिक से बात कर समझाइश . वहीं समझाइश के बाद सहमति बनने के बाद आखिरकार आज दुकान को नगरपरिषद की जेसीबी की सहायता से हटाया गया.

ये भी पढ़ें...

IPL-2023: ये हैं आईपीएल-2023 के क्रिकेटर्स की खूबसूरत बीवियां

सीकर की महिला ने मालदीव में फंसे पति की वापसी के लिए PM मोदी से की ये अपील

 

Trending news