सरकारी स्कूल के बाबू के आत्मदाह का मामला,आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर प्रदर्शन
Advertisement

सरकारी स्कूल के बाबू के आत्मदाह का मामला,आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर प्रदर्शन

नागौर न्यूज: सरकारी स्कूल के बाबू के आत्मदाह के मामला में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने प्रदर्शन किया गया. सर्वसमाज के बैनर तले अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया गया.

 

सरकारी स्कूल के बाबू के आत्मदाह का मामला,आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर प्रदर्शन

Parbatsar, Nagaur: परबतसर के ग्राम बस्सी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के लिपिक रामसुख मेघवाल के आत्मदाह प्रकरण में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को सर्व समाज ने सामूहिक धरना दिया. शहर के अंबेडकर सर्किल पर सर्व समाज के लोग इकट्ठा होने के बाद गांधी चौक पहुंचे. जहां पर एकत्रित लोगों ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं करने की लेकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. 

साथ ही गांधी चौक पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया . गौरतलब है कि 2 मार्च को बस्सी के सरकारी लिपिक ने प्रिंसिपल सीमा चंदेल सहित अन्य पर मानसिक परेशान करने पर स्कूल में ही खुद पर पेट्रोल डाल कर आत्मदाह कर लिया था जिन्हें अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उसकी मौत हो गई . अजमेर में समाज के लोगों द्वारा मांगें माने जाने के बाद उसका अंतिमसंस्कार कर दिया लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी धन्नाराम माली को गिरफ्तार नहीं करने को लेकर सर्वसमाज द्वारा शुक्रवार को धरना दिया गया. 

प्रदर्शनकारियों द्वारा 15 दिवस पहले भी उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया गया था जिसमें प्रशासन को 15 दिन का समय दिया गया था . तय समय बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं धरने पर बैठे पदाधिकारियों से वार्ता के लिये मकराना डिप्टी रविराज सिंह व उपखण्ड अधिकारी बलवीर सिंह चौधरी धरना स्थल पर पहुंचे व वार्ता की लेकिन समाज के लोग मुख्य आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की बात पर अडिग रहे. जिस पर डिप्टी रविराज सिंह व उपखण्ड अधिकारी वहा से रवाना हो गए . तत्पश्चात सर्वसमाज द्वारा रणनीति तय कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए

धरने में पूर्व विधायक मानसिंह किनसरिया, आरएलपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रेमा राम खोखर,मान सिंह किनसरिया,भीम सेना प्रदेशाध्यक्ष रवि मेघवाल, पीसीसी सदस्य ब्रजकिशोर मेहरड़ा, पीह सरपंच अमरचंद जाजड़ा, लछाराम बडारडा ,अशोक चौहान, नरेंद्र जयपाल, जेपी सेलवाड़,सुरेंद्र सिंह कांसेडा,उप प्रधान अशोक कुमार,निर्मल कुमार, भंवर गोदारा सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे. इस दौरान पीलवा थाना व परबतसर थाना जाब्ता मौजूद रहा .

ये भी पढ़ें-

Dungarpur news: अज्ञात वाहन और कार की जबरदस्त टक्कर, कार सवार दो युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का नया कीर्तिमान, RERA में 100 प्रोजेक्ट का रिकॉर्ड रजिस्टर्ड

Trending news