नागौर से अलग होकर नया जिला डीडवाना या कुचामन, अब 15 जून को बड़े बंद का ऐलान
Advertisement

नागौर से अलग होकर नया जिला डीडवाना या कुचामन, अब 15 जून को बड़े बंद का ऐलान

 Nagaur News:  डीडवाना को जिला मुख्यालय घोषित करने की मांग को लेकर बनाई गई संघर्ष समिति के आह्वान पर आज डीडवाना के बाजार पूरी तरह से बंद रहे इस दौरान बंद का व्यापक असर देखा गया दुकानों से लेकर थड़ी और ठेले भी पूरी तरह से बंद नजर आए. 

 

 

नागौर से अलग होकर नया जिला डीडवाना या कुचामन, अब 15 जून को बड़े बंद का ऐलान

Nagaur, Didwana: डीडवाना को जिला मुख्यालय घोषित करने की मांग को लेकर बनाई गई संघर्ष समिति के आह्वान पर आज डीडवाना के बाजार पूरी तरह से बंद रहे इस दौरान बंद का व्यापक असर देखा गया दुकानों से लेकर थड़ी और ठेले भी पूरी तरह से बंद नजर आए. इस दौरान केवल आवश्यक सेवाओं को छोड़कर डीडवाना शहर के सभी बाजार पूरी तरह से बंद नजर आए. संघर्ष समिति के आह्वान पर डीडवाना के समस्त व्यापार मंडल सभी सामाजिक संगठन और सभी राजनीतिक संगठनों ने भी इस बंद का समर्थन किया था, जिसके चलते आज डीडवाना ऐतिहासिक तौर पर बंद नजर आया. 

बंद के दौरान संघर्ष समिति द्वारा बलदेव राम मिर्धा स्टेडियम में एक सभा का आयोजन कर बड़ी रैली निकाली गई और नारेबाजी करते हुए जिला मुख्यालय की मांग करते हुए डीडवाना अतिरिक्त जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. सौंपा ज्ञापन में डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग की गई है. साथ ही साथ आने वाले दिनों में मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर आंदोलन को कार्मिक रूप से जारी रखने की बात कही गई है.

समिति ने बड़े कस्बों में बंद का किया था आह्वान 

संघर्ष समिति द्वारा आने वाले दिनों में डीडवाना उपखंड के सभी बड़े कस्बों में बंद का आह्वान किया गया है साथी 15 जून तक मुख्यालय की मांग नहीं माने जाने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है. आपको बता दें बजट घोषणा में डीडवाना कुचामन को संयुक्त जिले की घोषणा की गई थी जिसके बाद से ही स्थानीय लोगों में जिला मुख्यालय को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. लोगों का मानना है कि डीडवाना को जिला बनाने की मांग पिछले 4 दशक से की जा रही है ऐसे में डीडवाना कुचामन संयुक्त जिले से लोगों में रोष नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें...

गुलाबी साड़ी में ब्वॉयफ्रेंड से शादी रचाने पहुंचीं सोनाली सहगल, देखिए उनकी ये ग्रैंड एंट्री

बारां में अर्द्धनग्न अवस्था में मिला लापता नाबालिग का शव, हैवानियत के बाद हत्या की आशंका

Trending news