Nagaur News: सांसद हनुमान बेनीवाल ने लगाया शानदार शॉट, बॉलिंग देख सब हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1436337

Nagaur News: सांसद हनुमान बेनीवाल ने लगाया शानदार शॉट, बॉलिंग देख सब हैरान

राजस्थान में आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल गुरुवार को नागौर जिले की जायल, खींवसर और मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. सांसद ने भदाणा और आकला में खेल कूद प्रतियोगिताओ के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया. वहीं कई सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया. 

Nagaur News: सांसद हनुमान बेनीवाल ने लगाया शानदार शॉट, बॉलिंग देख सब हैरान

Nagaur News: आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल गुरुवार को नागौर जिले की जायल, खींवसर और मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. सांसद ने भदाणा और आकला में खेल कूद प्रतियोगिताओ के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया. वहीं कई सामाजिक कार्यक्रमों में भी भाग लिया. 

सांसद बेनीवाल ने नागौर संसदीय क्षेत्र की जायल विधानसभा क्षेत्र के गांव भदाणा में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता (क्रिकेट) के शुभारंभ कार्यक्रम में तथा नागौर संसदीय क्षेत्र की ही खिंवसर विधानसभा क्षेत्र के गांव आकला में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 66वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता (खो-खो) के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया.

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

सांसद ने अपने संबोधनों में कहा कि खेलों को खेल की भावना से खेलने की जरूरत है. वहीं, परंपरागत खेलों की तरफ भी रुझान बढ़ाने की जरूरत है. बेनीवाल ने कहा कि जिन खेलों में आज हमे विश्व में परचम लहराने की जरूरत है. उनकी तरफ भी ध्यान दिया जाए. वही, सांसद ने कहा सरकारों ने खेल क्षेत्र के विकास से जुड़े कार्यों और ग्रामीण प्रतिभाओं की आर्थिक मदद के लिए समुचित कदम नहीं उठाती इस कारण आज गांवो की अधिकतर खेल प्रतिभाएं आगे नहीं बढ़ पाती.

बेनीवाल ने कहा कि सरकार को खेल कोटे में निकाली जाने वाली भर्तियों के पदों को बढ़ाने तथा प्रत्येक वर्ष स्नातक होने वाले छात्रों की संख्या के क्रम में विभागवार निश्चित भर्ती कैलेंडर के साथ भर्तियां निकालने की जरूरत है. साथ ही सभी संविदा कार्मिकों का मानदेय बढ़ाकर उन्हे नियमित करने की मांग भी सांसद ने उठाई. सांसद ने राजनैतिक मुद्दो पर अपनी बात रखते हुए कहा की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी 2023 में मजबूती से चुनाव लडेगी और वर्तमान में भी मजबूत विपक्ष की भूमिका जनहित की मांगो को लेकर आर एल पी निभा रही है. उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों की एकता ने केंद्र की सरकार को झुकाया.

यह भी पढे़ं- लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

सांसद हनुमान बेनीवाल ने भदाणा में स्कूल की मरम्मत, मुख्य द्वार का निर्माण सांसद कोष से करवाने तथा बालिका स्कूलों में भी कक्षा कक्ष बनवाने की घोषणा की. साथ ही आकला में सांसद कोष से एक लाख रुपए की खेल सामग्री के लिए स्वीकृत करने की घोषणा की. वहीं ग्रामीणों की मांग पर सरकार से जल्द सड़क निर्माण करवाने और वीर तेजा गौशाला के आगे नहरी पानी की सप्लाई जुड़वाने की घोषणा सांसद ने की साथ ही लोगो द्वारा प्राप्त अभ्यावदेनों और समस्याओं का शीघ्रता से निस्तारण करवाने का आश्वासन दिया.

सांसद बेनीवाल का खींवसर के पदमसर चौराहे पर स्थानीय लोगो ने साफा बंधवाकर स्वागत किया. वहीं सांसद ने खींवसर क्षेत्र के पांचला सिद्धा, हैसाबा, सहित कई गांवों के सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लिया. वहीं, सांसद ने उक्त गांवों में लोगो से मुलाकात कर उनसे चर्चा की.

Reporter- Damodar Inaniya

यह भी पढे़ं- हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

Trending news