नवां के पालना गृह में नन्हीं बच्ची को मिला आश्रय, अब तक 12 नवजातों को मिला नया आशियाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1672184

नवां के पालना गृह में नन्हीं बच्ची को मिला आश्रय, अब तक 12 नवजातों को मिला नया आशियाना

Nagaur news: नगौर जिले के नावान की कुचामन सिटी के राजकीय जिला अस्पताल के पालना गृह में गुरूवार को एक नवजात बच्ची मिली. जिसका वजन 2. 4 किलो है, नवजात तड़के करीब 4:25 बजे मिली. 

नवां के पालना गृह में नन्हीं बच्ची को मिला आश्रय, अब तक 12 नवजातों को मिला नया आशियाना

Nagaur news: नगौर जिले के नावान की कुचामन सिटी के राजकीय जिला अस्पताल के पालना गृह में शुक्रवार को एक बार फिर किलकारी गूंजी जहां एक कुमाता अपने नवजात को बिलखता छोड़ गई. शुक्रवार सुबह को राजकीय चिकित्सालय के मातृ शिशु अस्पताल के पालना गृह में लगा अलार्म अचानक से बजा उठा. 

ये भी पढ़ेंः सहमति से बने संबंध फिर भी प्रेमी पहुंचा सलाखों के पीछे, इस उतरा इश्क का भूत, जानें पूरा मामला

 ड्यूटी पर कार्यरत नर्सिंग अधिकारी राजू राम दौड़कर पालनाघर पहुंचे. जहां एक नवजात पालने में बिलख रहा था. नवजात को तुरंत पालने से उठाकर सबसे पहले देखभाल की गई और उसे कपड़े पहना कर शिशु वार्ड में ले जाकर चिकित्सक डॉक्टर इशाक देवड़ा को सूचना दी गई. उन्होंने चिकित्सालय पीएमओ डॉक्टर प्रहलाद बाजिया ,सीनियर नर्सिंग अधिकारी हनुमान सिंह को दी. डॉ. ईशाक अस्पताल पहुंचे और मासूम के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

नवजात शिशु 1 दिन का 
 डॉक्टर ईशाक ने बताया कि पालना गृह में आया नवजात शिशु 1 दिन का है इस शिशु का वजन 2. 4 किलो है. उन्होंने बताया कि शिशु स्वस्थ है. तड़के करीब 4:25 बजे इसकी जानकारी मिली. ड्यूटी पर तैनात स्टाफ ने तुरंत पालनाघर से बच्चे को लाकर उपचार किया. जानकारी के अनुसार पालना घर में मिला नवजात लड़की है तथा 2 किलों चार सौ ग्राम की है.

अब  12 शिशु पालन गृह में  है मौजूद
अब तक राजकीय हॉस्पिटल में 11 शिशु पालना गृह में आए थे और अब यह 12वां शिशु पालन गृह में मिला है. नवजात का जन्म समय पूरा दिन पर हुआ है. समय पर इलाज मिल जाने से अब नवजात पूरी तरह स्वस्थ है. आपको बता दे कि कुचामन राजकीय अस्पताल के पालना घर में नागौर जिले में सबसे अधिक नवजात शिशु मिले है.

कुचामन के राजकीय हॉस्पिटल के पालनहार गृह में पूर्व में 6 बालक 5 बालिकाएं अब तक मिल चुकी है. एक बालक राजकीय हॉस्पिटल के बाहर मिला जिसे मिलाकर कुचामन में अब तक कुल 12 नवजात शिशु मिल चुके हैं , जो कि नागौर जिले में सबसे अधिक है. इससे पहले 27 नवंबर 2021 को पालना गृह में नवजात बालक मिला था.

ये भी पढ़ेंः निवाई: वाल्मीकि जाति ने नगरपालिका अधिशासी को सौंपा ज्ञापन, गैर वाल्मीकि सफाई कर्मचारी से भी सफाई कराने की मांग

Trending news