Khinvsar: लक्ष्मी बिटिया योजना की कांटिया से शुरुआत, 500 बेटियों को स्वेटर वितरण
Advertisement

Khinvsar: लक्ष्मी बिटिया योजना की कांटिया से शुरुआत, 500 बेटियों को स्वेटर वितरण

बालिका लिंगानुपात सुरक्षा एवं सर्वांगीण विकास को लेकर उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कांटिया में बालिका दिवस के मौके पर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाकर लक्ष्मी बिटिया योजना की शुरुआत की.

Khinvsar: लक्ष्मी बिटिया योजना की कांटिया से शुरुआत, 500 बेटियों को स्वेटर वितरण

Khinvsar: बालिका दिवस के मौके पर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया व उपखंड अधिकारी डॉ धीरज कुमार सिंह द्वारा दिसंबर के बाद जन्म लेने वाले बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाकर लक्ष्मी बिटिया योजना की शुरुआत की गई. भामाशाह ओमप्रकाश सारण ने बताया कि लक्ष्मी बिटिया योजना मैं लाभान्वित चार बच्चियों को कार्यक्रम के दौरान ही लक्ष्मी बिटिया योजना का कार्ड बना कर दिया गया और बच्चीयों को 10 प्रकार की सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया.

बालिका लिंगानुपात सुरक्षा एवं सर्वांगीण विकास को लेकर उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कांटिया में बालिका दिवस के मौके पर जिला कलेक्टर पीयूष समारिया व उपखंड अधिकारी डॉ धीरज कुमार सिंह द्वारा दिसंबर के बाद जन्म लेने वाले बालिकाओं का जन्मोत्सव मनाकर लक्ष्मी बिटिया योजना की शुरुआत की गई. 

भामाशाह ओमप्रकाश सारण ने बताया कि लक्ष्मी बिटिया योजना मैं लाभान्वित चार बच्चियों को कार्यक्रम के दौरान ही लक्ष्मी बिटिया योजना का कार्ड बना कर दिया गया और बच्चीयों को 10 प्रकार की सरकारी योजनाओं से लाभान्वित किया गया. इसके साथ ही चारों बच्चियों के नाम 4 पौधे लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस योजना का नवाचार उपखंड अधिकारी डॉक्टर धीरज कुमार सिंह द्वारा किया गया. कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई. भामाशाह सारण ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान करीब 500 बच्चियों को स्वेटर वितरण भी किया गया. 

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि कांटिया ग्राम पंचायत को लाडली पंचायत जोकि एक गर्ल फ्रेंडली पंचायत बनाने का जो हमारी सरकार का उद्देश्य है यह पंचायत उसकी ओर अग्रसर है और यहां के एसडीएम द्वारा यहां की बच्चियों को इसी लक्ष्मी बिटिया योजना के तहत जिस प्रकार अनेक योजनाओं से जोड़ा गया है वह बहुत ही सराहनीय है. हमारे जिले में अभियान प्रकाश के तहत हम बच्चियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिक्षा से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं इसके साथ ही अभिभावकों और जनप्रतिनिधियों को भी जागरूक होकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्चियों को शिक्षा से जोड़ने का प्रयास करना चाहिए.

जिस प्रकार आज यहां पर स्वेटर वितरण का कार्यक्रम भामाशाह सारण द्वारा करवाया गया है उसी प्रकार और भी भामाशाह को आगे आकर ऐसे आयोजनों को करवाना चाहिए. कार्यक्रम के समापन पर सरपंच रामी देवी भामाशाह ओमप्रकाश सारण द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया.कार्यक्रम में विकास अधिकारी प्रदीप कुमार, सीबीईओ मालाराम हुड्डा, तहसीलदार अमरदीप मांझू, सीडीपीओ दुर्गासिंह उदावत, सरपंच रामीदेवी, श्रवण सियाग नारवा, एईएन भवर चौधरी, ओमप्रकाश सारण, भवरराम गोदारा सहित बड़ी संख्या में ग्रमीण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news