मकराना में PEEO और सीनियर स्कूल के संस्था प्रधानों ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के बारे में की चर्चा
Advertisement

मकराना में PEEO और सीनियर स्कूल के संस्था प्रधानों ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के बारे में की चर्चा

Nagaur News: ब्लॉक निष्पादन समिति में खींवसर ब्लॉक के समस्त 35 पीईईओ व सीनियर स्कूल के सभी संस्था प्रधानों ने भाग लिया. बैठक में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई. ब्लॉक शिक्षा विभाग की ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक सीबीईओ मालाराम हुड्डा की अध्यक्षता में पंचायत समिति खींवसर के सभागार में आयोजित की गई.

 

मकराना में PEEO और सीनियर स्कूल के संस्था प्रधानों ने प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के बारे में की चर्चा

Nagaur, Makrana: ब्लॉक निष्पादन समिति में खींवसर ब्लॉक के समस्त 35 पीईईओ व सीनियर स्कूल के सभी संस्था प्रधानों ने भाग लिया. बैठक में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई. ब्लॉक शिक्षा विभाग की ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक सीबीईओ मालाराम हुड्डा की अध्यक्षता में पंचायत समिति खींवसर के सभागार में आयोजित की गई. एसीबीईओ राजूराम खदाव ने बताया कि ब्लॉक निष्पादन समिति में खींवसर ब्लॉक के समस्त 35 पीईईओ व सीनियर स्कूल के सभी संस्था प्रधानों ने भाग लिया. 

बैठक में प्रवेशोत्सव कार्यक्रम 2023-24 के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई, इसके अलावा महंगाई राहत कैम्प व प्रशासन गांवों के संग अभियान 2023 के दौरान विद्यार्थियों और अभिभावकों को योजनाओं का अधिकाधिक लाभ पहुंचाने के लिए करणीय कार्यों, अभियान के दौरान स्कूल आवंटित भूमि का रजिस्ट्रीकरण करवाने, रस्ता निकलवाने, विद्यार्थियों के जन्म प्रमाण पत्र बनवाने संबंधी कार्यों की पूर्व तैयारी रखने पर चर्चा की गई.

आरकेएसएमबीके अंतर्गत आकलन-3 की ओसीआर अपलोड करने व परीक्षा परिणाम जनरेट करते हुए रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करना, बालिका सशक्तिकरण हेतु समस्त विद्यालयों में बालिका शौचालय सुव्यवस्थित करने, आईसीटी लैब के सुचारू संचालन करने के संबंध में चर्चा की गई इस के साथ ही सभी विद्यालयों को स्काउट गाइड में पंजीकरण कराने, जन आधार ऑथेंटिकेशन कराने के निर्देश दिए गए. 

महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम राजकीय विद्यालय खींवसर में प्रवेशोत्सव पर भी चर्चा की गई इसके अलावा शाला सम्बलन पर सभी पीईईओ को नियमित रूप से स्कूल निरीक्षण करके रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए गए . सत्र 2023-24 में नव भारत साक्षरता अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी पीईईओ को निर्देशित किया गया कि जो असाक्षर है उनका चिन्हीकरण करके ऑनलाइन रिपोर्ट करने इसके अलावा बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन वितरण समय पर करने के निर्देश दिए गए तथा राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल जो 23 जून से शुरू हो रहे हैं उसकी प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में भी चर्चा की गई.

आज की ब्लॉक निष्पादन समिति की बैठक के साथ में ही एजुकेट गर्ल्स पर प्रोजेक्टर के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी गई की प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत हाउसहोल्ड सर्वे करके उसमें अनामांकित और ड्रॉपआउट बच्चों को विद्यालय में जोड़ने के लिए ऐप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए गए . बैठक के दौरान आरपी कन्हैयालाल शर्मा, कम्प्यूटर ऑपरेटर जगदीश छिरँग, डीडीएस जगदीश सौढ़, सुरेश सियाग, सुभाष गाट, सुरेंद्र कंकडावा व भभूताराम सहित सभी पीईईओ ने भाग लिया .

सत्र 2023-24 में नव भारत साक्षरता अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी पीईईओ को निर्देशित किया गया कि जो असाक्षर है उनका चिन्हीकरण करके ऑनलाइन रिपोर्ट करने इसके अलावा बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन वितरण समय पर करने के निर्देश दिए गए तथा राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल जो 23 जून से शुरू हो रहे हैं उसकी प्रारंभिक तैयारियों के संबंध में भी चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें...

Chandra Grahan 2023: सूर्य ग्रहण के बाद मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इतने वक्त तक रहेगा सूतक काल

RCB vs KKR Dream11 Prediction: IPL में विराट कोहली की RCB और नितीश राणा की KKR आज होंगी आमने-सामने, जानिए अपनी ड्रीम-11

Trending news