डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग तेज, 8 जून को बंद का ऐलान, CM गहलोत से की ये मांग
Advertisement

डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग तेज, 8 जून को बंद का ऐलान, CM गहलोत से की ये मांग

Nagaur news: नए जिलों की मांग लोगों द्वारा लगातार उठाई जा रही है. इसी तर्ज पर डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना को बनाने की मांग को लेकर आंदोलन फिर से तेज हो चला है. इसके तहत अब 8 जून को डीडवाना बंद का ऐलान किया गया है. 

 

डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग तेज, 8 जून को बंद का ऐलान, CM गहलोत से की ये मांग

Nagaur, Didwana: नवघोषित डीडवाना - कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना को बनाने की मांग को लेकर आंदोलन फिर से तेज हो चला है. इसके तहत अब 8 जून को डीडवाना बंद का ऐलान किया गया है. बंद को सफल बनाने को लेकर आज माकपा नेता भागीरथ यादव की अगुवाई में अनेक संगठनों के लोगों ने डीडवाना के बाजारों का भ्रमण कर व्यापारियों से मुलाकात की ओर उनसे बंद में सहयोग की अपील की. इस मौके पर आज सामूहिक रूप से प्रदर्शन किया गया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपकर डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग की गई.

आपको बता दें कि आज माकपा समेत अनेक संगठनों के प्रतिनिधि एक साथ रैली के रूप में अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे और डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर एडीएम श्योराम वर्मा को सामूहिक ज्ञापन सौंपा गया. इस अवसर पर भागीरथ यादव ने कहा की डीडवाना को जिला बनाने की मांग 1970 से की जा रही है. डीडवाना जिला मुख्यालय का प्रबल दावेदार और हकदार है. डीडवाना में पूर्व से ही जिला स्तरीय सभी कार्यालय संचालित है. 

सिर्फ कलेक्टर और एसपी कार्यालय की जरूरत

यहां केवल कलेक्टर और एसपी कार्यालय की ही आवश्यकता है. डीडवाना के पास सुदृढ़ प्रशासनिक ढांचा है, वहीं सरकारी कार्यालयों, संसाधनों, सुविधाओं, बेहतर परिवहन कनेक्टिविटी और जनसंख्या के लिहाज से भी डीडवाना सबसे उपयुक्त स्थान है. डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने पर सरकार को अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा. वहीं कुचामन या किसी अन्य स्थान को जिला मुख्यालय बनाने पर सरकार को करोड़ों रुपए का खर्च करना पड़ सकता है.

डीडवाना से कुचामन को जोड़ना गलत- यादव

यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीडवाना के साथ कुचामन को जोड़कर गलत निर्णय लिया है और अब डीडवाना से जिला मुख्यालय छीनने की भी साजिश की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि डीडवाना को जिला मुख्यालय की मांग पर 8 जून को डीडवाना बंद का ऐलान किया गया है. इसके बाद भी सरकार जिला मुख्यालय घोषित नहीं करती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

World Environment Day पर जानें क्यों साल-दर-साल गर्म हो रही है धरती, क्लाइमेट चेंज से कैसे प्रभावित हो रहा है जीवन

 

Trending news