नागौर:नवघोषित डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना बनाने की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1724444

नागौर:नवघोषित डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना बनाने की मांग

नागौर:नवघोषित डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना बनाने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय की मांग पर माकपा आंदोलन करेगी.माकपा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

नागौर:नवघोषित डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना बनाने की मांग

Deedwana,Nagaur: नवघोषित डीडवाना-कुचामन जिले का जिला मुख्यालय डीडवाना को बनाने की मांग को लेकर आंदोलन फिर से तेज होने लगा है. डीडवाना को जिला मुख्यालय घोषित करने की मांग को लेकर माकपा ने आंदोलन की चेतावनी दी थी, जिसके तहत कल सोमवार को माकपा की ओर से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा.

 आंदोलन में सहयोग की अपील

माकपा के नेता भागीरथ यादव ने आज अपने कार्यकर्ताओं के साथ डीडवाना शहर और अनेक गांव का दौरा कर लोगों से जनसंपर्क किया और डीडवाना जिला मुख्यालय के आंदोलन में सहयोग की अपील की. यादव ने बताया कि डीडवाना जिला मुख्यालय का प्रबल दावेदार और हकदार है. डीडवाना में पूर्व से ही जिला स्तरीय सभी कार्यालय संचालित है. यहां केवल कलेक्टर और एसपी कार्यालय की ही आवश्यकता है. डीडवाना के पास सुदृढ़ प्रशासनिक ढांचा है, वहीं सरकारी कार्यालयों, संसाधनों, सुविधाओं, बेहतर परिवहन कनेक्टिविटी और जनसंख्या के लिहाज से भी डीडवाना सबसे उपयुक्त स्थान है.

डीडवाना को जिला मुख्यालय बनाने पर सरकार को अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा. वहीं कुचामन या किसी अन्य स्थान को जिला मुख्यालय बनाने पर सरकार को करोड़ों रुपए का खर्च करना पड़ सकता है. लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीडवाना के साथ कुचामन को भी जोड़कर गलत निर्णय लिया है और अब डीडवाना से जिला मुख्यालय छीनने की भी साजिश की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस मांग को लेकर कल जिले के ओएसडी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार डीडवाना को जिला मुख्यालय घोषित नहीं करती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर धरना, प्रदर्शन और अनशन भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः जयपुर की सड़कों पर दिखा नाग नागिन डांस का जलवा, हवा में उड़कर एक- दूसरे को किया प्यार का इजहार,देखें वीडियो

यह भी पढ़ेंः बेगू में बानोड़ा बालाजी के शक्ति महायज्ञ में ओम बिरला हुए शामिल, मांगी देश की खुशहाली की कामना

Trending news