Deedwana: ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश,एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से करते थे ठगी
Advertisement

Deedwana: ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश,एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से करते थे ठगी

Deedwana: ठगी करने वाली गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. एटीएम कार्ड बदलकर ये गैंग ठगी की वारदात को अंजाम देती थी. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Deedwana: ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश,एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से करते थे ठगी

Deedwana: डीडवाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली अंतरराज्जीय गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से विभिन्न बैंकों के 106 एटीएम बरामद किए हैं. आरोपी एटीएम मशीन के अंदर आमजन को सहायता करने के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करते थे. उन्होंने राजस्थान और हरियाणा में कुल 48 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है.

डीडवाना थानाधिकारी राजेश कुमार डूडी ने बताया कि पुलिस को एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली गैंग के बारे में सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस ने एटीएम मशीनों और बैंकों पर लगातार निगरानी रखी. इसी दौरान फव्वारा सर्किल के पास स्थित एटीएम के समीप संदिग्ध अवस्था में घूम रहे दो लोगों को दस्तयाब कर पूछताछ कर तलाशी ली गई तो उनके पास से 106 एटीएम बरामद हुए. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने ठगी करने के बाद बात कबूल कर ली, जिस पर पुलिस ने पुलिस ने हरियाणा के नारनौद थाना निवासी बलवीर और बुना थाना के सनी कुमार को गिरफ्तार किया है.

डूडी ने बताया कि यह लोग शातिर तरीके से लोगों से ठगी करते थे. एटीएम मशीन के पास खड़े रहकर एटीएम के बारे में कम जानकार लोगों को मदद के बहाने झांसे में लेते थे और फिर एटीएम कार्ड के पिन नंबर पूछकर उनका पेटीएम बदल देते थे. एटीएम बदलने के तुरंत बाद बाहर खड़े अपने साथी के साथ निकल जाते थे और आसपास के अन्य एटीएम से रुपये निकाल लेते थे. ठगी करने के लिए यह लोग वृद्धजनों, महिलाओं और अशिक्षित लोगों को ज्यादा शिकार बनाते थे.

जिस स्थान पर यह घटना कारित करते थे, उस स्थान पर दोबारा कुछ समय तक वापस नहीं आते थे. आरोपियों ने नागौर जिले में ठगी की अट्ठारह और अजमेर जिले में 6 घटनाओं को अंजाम दिया और बाकी घटनाएं हरियाणा में कारित की. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

 Barmer: लड़की के मामले को लेकर उसी नाम के दूसरे युवक का किया अपहरण,छोड़कर भागे बदमाश

Trending news