Nagaur news: मार्बल खनन क्षेत्र में बड़ा हादसा, खदान में पत्थर गिरने से मजदूर की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1681018

Nagaur news: मार्बल खनन क्षेत्र में बड़ा हादसा, खदान में पत्थर गिरने से मजदूर की मौत

मकराना मार्बल खनन क्षेत्र के गुणावती घाटी स्थित एक मार्बल खदान में अगवाड का पत्थर गिरने से मजदूर की मौत हो जाने का प्रकाश में आया है. गुरुवार को भारी मुआवजा राशि तय होने के बाद मृतक के परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए.

Nagaur news: मार्बल खनन क्षेत्र में बड़ा हादसा, खदान में पत्थर गिरने से मजदूर की मौत

Nagaur news: मकराना मार्बल खनन क्षेत्र के गुणावती घाटी स्थित एक मार्बल खदान में अगवाड का पत्थर गिरने से मजदूर की मौत हो जाने का प्रकाश में आया है. गुरुवार को भारी मुआवजा राशि तय होने के बाद मृतक के परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए. जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. जानकारी के अनुसार हमेशा की तरह गुणावती निवासी श्रवणराम पुत्र लालाराम मेघवाल खदान पर कार्य करने के लिए गया था. इस दौरान खदान के अंदर कार्य कर रहा था कि अचानक आगवाड से पत्थर गिर गया. 

जिसकी चपेट में श्रवणराम आ गया, जो गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे घायल अवस्था में राजकीय चिकित्सालय मकराना पहुंचाया गया. जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया. इस दौरान रास्ते में ही श्रवण राम में दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजन शव को मकराना के पीएमओ लेकर पहुंचे, जहां पर पुलिस ने शव को बरामद करते हुए मोर्चरी में रखवा दिया. जिसके बाद परिजन 25 लाख रुपए के मुआवजे की मांग पर काफी देर तक अडे रहे.  बाद में परिजनों व खान मालिक के मध्य वार्ता चली और 22 लाख रुपए मुआवजा के रूप में देना तय हुआ.

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur: केंद्रीय विद्यालय का धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव, बच्चों के खिले चेहरे

जिसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया. उधर जानकारों ने बतायाा कि देवी रेंज की खान संख्या 135 में हादसा हुआ है जो बापी खान है और हाईकोर्ट के आदेश पर कागजों में बंद है लेकिन उसमें प्रशासन की मिलीभगत से निरंतर अवैध रूप से खनन कार्य किया जा रहा है. वही मृतक के भाई नानूराम ने रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई देवी रेंज की बापी खान संख्या 135 में खनन कार्य करता था जहांं अगवाड से पत्थर गिर गया, जिसकी चपेट में उसकी मौत हो गई. वही मकराना पुलिस ने मृतक के भाई नानूराम की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- Sikar news: पुलिस ने रुकवाया एक और नाबालिग का विवाह, परिवार पर किया कानूनी रूप से पाबंद 

Trending news