Nagaur News: मकराना नगर परिषद का हुआ वार्षिक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement

Nagaur News: मकराना नगर परिषद का हुआ वार्षिक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

Nagaur News: मकराना नगर परिषद कार्यालय का सोमवार को उपनिदेशक क्षेत्रीय स्थानीय निकाय विभाग अजमेर भावना गर्ग द्वारा वार्षिक निरीक्षण किया गया. इस दौरान भावना गर्ग ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

 

Makrana Municipal Council Office Zee Rajasthan

Rajasthan News: उपनिदेशक क्षेत्रीय स्थानीय निकाय विभाग अजमेर भावना गर्ग सोमवार शाम लगभग 4:00 बजे मकराना नगर परिषद कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान उन्होंने नगर परिषद सभापति समरीन भाटी, उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी और नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी से आवश्यक जानकारी ली. इसके बाद भावना गर्ग की टीम ने नगर परिषद के दस्तावेजों की जांच की और अनियमितता पाए जाने पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

नगर परिषद के पास बजट की कमी 
निरीक्षण के दौरान भावना गर्ग ने अधिकारियों को अनियमितताओं की पुनर्विवर्ती भविष्य में नहीं करने की हिदायत दी. उन्होंने बताया कि पेंडिंग फाइल बहुत ज्यादा है और  विकास कार्य भी बहुत कम हुए हैं. स्थानीय निकाय के पास भूमि का अभाव है, जिसकी वजह से पार्क का भी निर्माण नहीं हो पाया है. साथ ही स्टाफ की भी कमी है और नगर परिषद के पास बजट की भी कमी बताई जा रही है. बता दें कि इस मौके पर पार्षद मोहम्मद इरशाद गैसावत, इफ्तिखारुद्दीन, नवरतमल सिंगोदिया, पार्षद प्रतिनिधि मंसूर अख्तर चौधरी सहित नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. 

पढ़ें एक और अहम खबर 

Rajasthan News: डीडवाना क्षेत्र में गत दिवस हुई ओलावृष्टि और बरसात ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है. बरसात ने किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. ओलावृष्टि के बाद आज डीडवाना के पूर्व विधायक चेतन डूडी ने ओलावृष्टि प्रभावित गांव का दौरा किया और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया. इस दौरान डूडी ने कहा कि ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को 90% नुकसान हुआ है. इस नुकसान का वास्तविक आकलन करने के लिए जिला कलेक्टर से मुलाकात कर किसानों को फसल खराबे का उचित मुआवजा दिलाने की मांग की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Jodhpur News: संभाग स्तरीय कस्तूरबा गांधी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित

Trending news