नागौर जिला कलेक्टर ने किया रोजगार मेले का उद्घाटन, 471 बेरोजगार हुए लाभान्वित
Advertisement

नागौर जिला कलेक्टर ने किया रोजगार मेले का उद्घाटन, 471 बेरोजगार हुए लाभान्वित

Nagaur News: नागौर में कौशल रोजगार और उद्यमिता विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन जिला कलेक्टर ने किया. इस दौरान कुल 301 बेरोजगार अभ्यर्थियों का निजी क्षेत्री की कम्पनियों द्वारा विभिन्न पदों हेतु प्रारम्भिक चयन किया गया.

रोजगार मेला नागौर

Nagaur News: नागौर में कौशल रोजगार और उद्यमिता विभाग द्वारा जिला रोजगार कार्यालय और बी आर मिर्धा महाविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में रोजगार मेले का उद्घाटन जिला कलेक्टर ने किया. रोजगार मेले के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने कहा कि युवाओं के लिए अकादमिक योग्यता के साथ कौशल विकास भी आवश्यक है, इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिए ताकि युवाओं को रोजगार के साथ कुछ ना कुछ सिखने को मिले. साथ ही कहा कि रोजगार मेला एक अच्छा प्लेटफॉर्म है जिसका भरपूर उपयोग युवाओं को करना चाहिए. जिला कलेक्टर ने रोजगार मेले में आये हुए नियोक्ताओं द्वारा लगाई गई प्लेसमेंट स्टॉल का अवलोकन किया और कहा कि सभी नियोक्ता अपने सुझाव दें जिससे इसको और बेहतर बनाया जा सकें और इसके लिए पूर्ण सहयोग दिया जायेगा.

इस अवसर पर जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक बजरंग सांगवा ने कौशल विकास, स्वरोजगार और उद्यमिता के लिए चल रही मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना सहित विविध योजनाओं की जानकारी रोजगार मेले में शामिल आशार्थियों को प्रदान की. इससे पूर्व जिला रोजगार अधिकारी दिनेश कटानिया ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की मंशा के अनुरूप जिला स्तर पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिससे बेरोजगार युवाओं को कौशल आधारित रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके तथा नियोक्ताओं को कुशल उम्मीदवार मिलें. उन्होंने रोजगार मेले में भाग ले रहे आशार्थियों से इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाने और रोजगार प्राप्त करने की अपील की.

कार्यक्रम के अंत में बी आर मिर्धा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ हरसुख छरंग ने धन्यवाद करते हुए रोजगार मेले में भाग ले रहे सभी आशार्थियों को अपने कौशल और क्षमता का विकास करते हुए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया. गौरतलब है कि रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की कम्पनियों जैसे अंबुजा सीमेंट, जे. के. सीमेंट, संगम इंडिया लिमिटेड भीलवाड़ा, नवभारत फर्टिलाइज़र्स जयपुर, मंगलम मोटर्स नागौर, एल एंड टी, वी मार्ट नागौर, श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स लिमिटेड भिवाडी, तथा आई. टी., बीमा आदि से जुड़े क्षेत्र में विभिन्न रोजगार के अवसर प्रदान किए गए और आशार्थियों का आन कैंपस रेजिस्ट्रेशन करते हुए अपॉइंटमेंट लेटर प्रदान किये गए.

471 बेरोजगार हुए लाभान्वित

इस दौरान कुल 301 बेरोजगार अभ्यर्थियों का निजी क्षेत्री की कम्पनियों द्वारा विभिन्न पदों हेतु प्रारम्भिक चयन किया गया तथा 128 अभ्यर्थियों का विभिन्न प्रशिक्षण कोर्स हेतु चयन हुआ तथा 42 अभ्यर्थियों को विभिन्न सरकारी विभागीय जानकारी व मार्गदर्शन प्रदान किया गया. रोजगार मेला में कुल लगभग 1000 बेरोजगार अभ्यर्थियों ने भाग लिया. इनमें से कुल 471 बेरोजगार अभ्यर्थी लाभान्वित हुए.

Reporter - Damodar Inaniya

खबरें और भी हैं...

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: नगर निगम में महापौर की बहन का प्रदर्शन, प्रशासन-पार्षद पर लगाए आरोप

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Trending news