डीडवाना: डकैती की योजना बनाते 4 बदमाश गिरफ्तार, 1 पिस्टल, 1 देशी कट्टा और 8 जिंदा कारतूस बरामद
Advertisement

डीडवाना: डकैती की योजना बनाते 4 बदमाश गिरफ्तार, 1 पिस्टल, 1 देशी कट्टा और 8 जिंदा कारतूस बरामद

Deedwana: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना उपखंड के खुनखुना थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकैती की योजना बनाते हुए 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

4 बदमाश गिरफ्तार

Deedwana: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना उपखंड के खुनखुना थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डकैती की योजना बनाते हुए 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने सीओ गोमाराम की अगुवाई में खुनखुना थाना पुलिस की एक स्पेशल टीम बनाकर 4 बदमाशों को हथियार सहित गिरफ्तार किया है, जबकि 1 बदमाश कार्रवाई के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. 

डीडवाना ASP विमल सिंह नेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि ये बदमाश दीपावली से पूर्व डीडवाना के एक बड़े ज्वैलरी शोरूम पर डकैती की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस की तत्परता से एक बड़ी आपराधिक घटना होने से पहले ही बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने आरोपियों से 1 पिस्टल 1 देशी कट्टा 8 जिन्दा कारतूस के साथ-साथ एक खाली मैगजीन, एक रस्सी, एक टेप चकरी, दो थैली मिर्च पाउडर और दो बिना नंबरी बाइक बरामद की है. बरामद किये गए सामान से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाश डकैती की बड़ी योजना को अंजाम देने की फिराक में थे. 

दीपावली पर ज्वेलर्स की दुकान को निशाना बनाने के पीछे दीपावली से पूर्व ज्वेलर्स की शॉप पर बड़ी मात्रा में ज्वैलरी होने की स्थिति में इस डकैती की घटना को अंजाम देने की प्लानिंग बदमाशों द्वारा की गई थी. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गोविंदराम उर्फ बबलू नायक निवासी खुड़ी थाना खुनखुना, नरेश चौधरी निवासी छोटी खाटू थाना खुनखुना असफाक खान देशवाली निवासी अम्बाली थाना बड़ी खाटू और गोपाल सोनी निवासी बिंचावा थाना खुनखुना है, जबकि फरार आरोपी भवानी सिंह भी खुनखुना थाना क्षेत्र का ही रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें - क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन

वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से 2 आरोपियों सहित फरार आरोपी के खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें से गोविंदराम खुनखुना थाने का हिस्ट्रीशिटर है, जिसके खिलाफ चोरी नकबजनी जैसे कुल 7 मुकदमे पहले से दर्ज हैं. वहीं असफाक खान के खिलाफ भी मारपीट के दो मुकदमे दर्ज हैं, जबकि फरार आरोपी भवानी सिंह के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट, एस सी एस टी एक्ट, प्राण घातक हमला और मारपीट जैसे 5 मामले दर्ज हैं. 

इस मामले में पुलिस ने फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया है. वहीं इस मामले में रेकी करने सहित हथियार सप्लायर और अन्य पहलुओं की भी जांच की जा रही है. पुलिस आरोपियों के तार कहीं किसी बड़ी गैंग से जुड़े हुए तो नहीं है इसकी भी पड़ताल कर रही है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को कल कोर्ट में पेशकर इनकी पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगेगी. 

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

सवाई माधोपुर में साधारण सभा की बैठक में बवाल, MLA अशोक बैरवा और MP सुखबीर सिंह हुए एक जुट, सदन छोड़कर निकले बाहर

Jaipur News : SMS हड़ताली डॉक्टरों पर सरकारी का एक्शन कब, इमरजेंसी, ओपीडी ठप्प, मरीज परेशान

Chanakya Niti : शादी के बाद स्त्री में दिखें ये लक्षण तो समझो बुरा वक्त आने वाला है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिवाली से पहले दिया बोनस वाला बड़ा गिफ्ट, इन कर्मचारियों की जेब में आएगा मोटा पैसा

Trending news