नागौर की 105 वर्षीय महिला ने जीता सबका दिल, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रहीं आकर्षण का केंद्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1606733

नागौर की 105 वर्षीय महिला ने जीता सबका दिल, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रहीं आकर्षण का केंद्र

नागौर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 4 गांवों यानी भदाणा, जिन्दास, सरासनी और हरिमा से 250 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया.

नागौर की 105 वर्षीय महिला ने जीता सबका दिल, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रहीं आकर्षण का केंद्र

नागौर जिले के भदाणा और सरासनी ग्राम पंचायतों की स्थानीय महिलाओं के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में 4 गांवों यानी भदाणा, जिन्दास, सरासनी और हरिमा से 250 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया. इस कार्यक्रम में सभी राजीविका स्वयं सहायता समूहों को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक तिलक, लकी ड्रा कूपन और सुबह के नाश्ते के साथ हुई. इस दौरान मटकी रेस, म्युसिकल चेयर रेस, स्पून रेस, रंगोली प्रतियोगिता और मेहंदी प्रतियोगिता जैसे विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया. सभी महिलाओं ने सभी खेलों में बड़े उत्साह के साथ भाग लिया. सभी खेलों के लिए स्वयं सहायता समूहवार विजेता घोषित किए गए. एक सेल्फी पॉइंट भी स्थापित किया गया जिसका सभी महिलाओं ने आनंद लिया. स्थानीय महिलाओं और छात्राओं ने कार्यक्रम के दौरान विभिन्न मंचीय प्रस्तुतियां दीं. मंच संचालन भदाणा से प्रिया और सरासनी से मोनिका ने किया.

विशेष आकर्षण भदाणा गांव की 105 वर्षीय महिला यशोदा रहीं, जिन्होंने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और लकी ड्रॉ की चिटें भी उठाईं. उन्होंने सभी प्रतिभागियों को लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए आशीर्वाद दिया. उषा चौधरी, मुख्य प्रबंधक राजस्थान रोडवेज नागौर, विक्रम चौधरी, यातायात प्रबंधक व चंदा देवी-सरपंच भदाणा ग्रामपंचायत इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. JSW कर्मचारियों के साथ JSW परिवार के सदस्यों ने भी खेलों में भाग लिया.

वरिंदर सैनी, प्रोजेक्ट हेड जेएसडब्ल्यू सीमेंट ने सभी महिलाओं को प्रेरित किया और सभी विजेताओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि महिलाएं हमारे समुदाय का सबसे मजबूत स्तंभ हैं और उन्हीं से एक परिवार का निर्माण होता है. सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया. आयोजन के दौरान लकी ड्रॉ के विजेताओं की घोषणा की गई, जिसमें 2 विजेता सरासनी गांव के थे और पहला विजेता भदाणा गांव का था. राजस्थानी स्पेशल फूड के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ.

जेएसडब्ल्यू सीमेंट से, शिव भगवान - सीएसआर हेड, निर्मल चौहान, पदम सिंह, डॉ. कार्यक्रम के दौरान हरिप्रसाद, सुरेश, मनीष कडेल, विकास भाटिया, मुथुराज आदि मौजूद थे. भदाणा गांव के रामलाल आदि मौजूद रहे.सभी महिलाओं और सरपंच ने विशेष रूप से महिलाओं के लिए इस तरह के आयोजन और उत्सव को आयोजित करने के लिए जेएसडब्ल्यू सीमेंट को धन्यवाद दिया. यह गांव में आयोजित अपनी तरह का पहला आयोजन था.

Trending news