नगर परिषद की बैठक में सभापति की मांग को विधायक ने माना, मकराना सीमा पर मार्बल का गेट बनाने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2104303

नगर परिषद की बैठक में सभापति की मांग को विधायक ने माना, मकराना सीमा पर मार्बल का गेट बनाने की घोषणा

राजस्थान न्यूज: विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने शहर के विकास व मकराना के आसपास की कॉलोनियों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल करने हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा. जिस पर सभी ने विधायक का आभार व्यक्त किया. 

नगर परिषद की बैठक में सभापति की मांग को विधायक ने माना, मकराना सीमा पर मार्बल का गेट बनाने की घोषणा

मकराना, नागौर न्यूज: मकराना नगर परिषद की बजट बैठक शनिवार को नगर परिषद सभागर में आयोजित हुई. जिसकी अध्यक्षता सभापति समरीन भाटी ने की. जबकि‌‌ मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत बैठक में मौजूद थे.

सभापति समरीन भाटी ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 82.91 करोड़ रूपए का बजट पेश किया. जिसे पार्षदों ने ध्वनिमत से पारित किया. पिछले बजट 78.58 करोड़ की तुलना में इस बार 4.32 करोड़ ज्यादा का प्रावधान रखा है. इस दौरान सभापति ने विधायक कोटे से मकराना की सीमा पर विधायक गेट बनवाने, उपसभापति ने आरओबी के नीचे शौचालय बनवाने की मांग की. जिस पर विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने अपने विधायक कोटे से मकराना की सीमा पर संगमरमर के गेट बनवाने, आरओबी के नीचे शौचालय बनवाने की घोषणा की.

विधायक ने शहर के विकास व मकराना के आसपास की कॉलोनियों को नगर परिषद क्षेत्र में शामिल करने हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा. जिस पर सभी ने विधायक का आभार व्यक्त किया. वहीं बजट में राजस्व प्राप्तियां 1652.28 लाख, पंजीगत आय 5220 लाख, प्रारंभिक शेष 1419.32 लाख, राजस्व व्यय 2731.92 लाख, पूंजीगत व्यय 2359.20 लाख और अंतिम शेष 3200.48 लाख रखा गया है.

इस अवसर पर विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि हमारी सरकार नहीं बन पाई. विपक्ष में हैं लेकिन जनता का कोई काम बाकी नहीं रहने दिया जाएगा. मकराना में भरपूर विकास कराया जाएगा. सभापति समरीन ने कहा कि मकराना शहर में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी. योजनाओं को पूरा करने में समय लगता है फिर भी शहर में सड़क, सफाई तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए काफी बेहतर काम हुए हैं. उप सभापति अब्दुल सलाम भाटी ने कहा कि शहर के विकास में सभी जनप्रतिनिधियों व नागरिकों का सहयोग जरूरी है. इस दौरान नगर परिषद पार्षदों की ओर से विधायक का स्वागत भी किया गया.

बैठक में आयुक्त सीता वर्मा, प्रशानिक अधिकारी अशफाक अहमद, बरकतुल्लाह भाटी, एईएन अनिल कुमार, पूर्व सभापति व पार्षद शौकत अली गौड़, पार्षद इफ्तेखारूदीन, नवरत्नमल सिंगोदिया, जुबैदा भाटी, नोरतमल सिंगोदिया, चुन्नीलाल सांखला, मोहम्मद इरशाद, फूल बेगम, शांति देवी, फारूख चौधरी, फारूख अहमद, गोविंदलाल, असलम चौधरी, मोहम्मद आदिल सहित अन्य पार्षद मौजूद थे.

Trending news