मेड़ता: अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, दो दर्जन किसान घायल तो एक की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400297

मेड़ता: अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, दो दर्जन किसान घायल तो एक की दर्दनाक मौत

मेड़ता चिकित्सालय में लाए गए घायलों में से पांच की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अजमेर रेफर कर दिया गया. मेड़ता उपखंड के पुंदलू ग्राम निवासी यह सभी किसान कृषि विज्ञान केंद्र अठियासन से उन्नत कृषि प्रशिक्षण देकर अपने गांव की ओर लौट रहे थे. 

मेड़ता: अनियंत्रित होकर पलटी पिकअप, दो दर्जन किसान घायल तो एक की दर्दनाक मौत

Merta: नागौर मेड़ता राष्ट्रीय राजमार्ग पर रेण गांव के पास हुए एक सड़क हादसे में 20 लोग घायल हो गए जबकि एक की मौत हो गई. यह सभी लोग लोडिंग पिकअप पर सवार थे. 

मेड़ता चिकित्सालय में लाए गए घायलों में से पांच की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अजमेर केसर कर दिया गया. मेड़ता उपखंड के पुंदलू ग्राम निवासी यह सभी किसान कृषि विज्ञान केंद्र अठियासन से उन्नत कृषि प्रशिक्षण देकर अपने गांव की ओर लौट रहे थे. 

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

हादसे से पूर्व सभी लोगों ने एक सामूहिक फोटो भी खिंचवाया था मगर कुछ समय पश्चात पिकअप का टायर फटने से यह सब हादसे का शिकार हो गए. मदद कार्य में जुटे शंकरलाल भादू ने बताया कि घटना के रेण पास सियागो और डारों की ढाणी के बीच की है, जहां गाड़ी का टायर फटने से गाड़ी पलट गई. आसपास में कृषि कार्य कर रहे लोगों ने तुरंत 108 की मदद से सभी घायलों को रेन चिकित्सालय लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात सभी को मेड़ता चिकित्सालय पहुंचाया गया. 

अजमेर रेफर किए गए गंभीर घायल
मेड़ता चिकित्सालय में गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को अजमेर रेफर कर दिया गया. उधर घटना की जानकारी मिलते ही नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल उच्च अधिकारियों से बात कर गंभीर घायलों को हाई सेंटर रेफर कर जल्दी उपचार देने की बात कही. घटना की जानकारी मिलते ही मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी एवं जनता प्रधान संदीप चौधरी और पूर्व सरपंच प्रतिनिधि रामनिवास शर्मा मेड़ता चिकित्सालय पहुंचे और घायलों से बातचीत कर ढांढस बंधाया. बता दें कि इस घटना में भूराराम पुत्र नारायण राम की मौत हो गई.

यह लोग हुए घायल
इस सड़क हादसे में सभी पुंदलू गांव निवासी रामाकिशन (48) पुत्र सुखाराम, नेमाराम (35) पुत्र गोकुलराम जाट, गोवर्धन (50) पुत्र दयाराम, रामप्रकाश (35) पुत्र बक्साराम, तेज सिंह (65) पुत्र जतन सिंह, चैनाराम (51) पुत्र रूघाराम, हरसुखराम (50) पुत्र जीवणराम, माधुराम (75) पुत्र सुखाराम, महादेव (18) पुत्र पूनाराम, शोभाराम (27) पुत्र हरसुख, अखाराम (63) पुत्र मेहराम, भीयाराम (32) पुत्र भंवरूराम, रामदयाल (45) पुत्र हनुमान सिंह घायल हो गए जबकि गंभीर घायल नेमाराम, रामप्रकाश, तेज सिंह, चैनाराम और माधुराम को गंभीर स्थिति में अजमेर रेफर किया गया है.

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

 

उन्नत खेती का प्रशिक्षण लेने गए थे किसान
बता दें कि यह सभी किसान पुंदलू गांव के हैं और नागौर के पास स्थित कृषि विज्ञान केंद्र अठियासन में किसान प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने गए थे. यह सुबह जल्दी ही गांव से रवाना हुए थे और शाम सवा 4 बजे करीब उन्नत खेती का प्रशिक्षण प्राप्त कर वापस अपने गांव पुंदलू के लिए  वापस लौट रहे थे.

Reporter- Damodar Inaniya

 

Trending news