मेड़ता: 500 साल पुराने बसे गांव में हुई पहली चोरी, कमरे का ताला काटकर 4 बड़े बक्से चोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1406111

मेड़ता: 500 साल पुराने बसे गांव में हुई पहली चोरी, कमरे का ताला काटकर 4 बड़े बक्से चोरी

थाना क्षेत्र के ही रेण ग्राम में 4 दिन पहले 18 अक्टूबर की रात एक मकान से भी चोर 13 लाख रुपये की नकदी और जेवरात चुरा ले गए थे, जिसका अभी खुलासा हुआ ही नहीं था कि हंसियास गांव में शिम्भुराम रियाड़ के घर को बीती रात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया.

मेड़ता: 500 साल पुराने बसे गांव में हुई पहली चोरी, कमरे का ताला काटकर 4 बड़े बक्से चोरी

Merta: मेड़ता रोड थाना क्षेत्र के पांच सौ साल पूर्व बसे हंसियास ग्राम में देर रात हुई पहली चोरी की वारदात ने गांव वालों को चिंता में डाल दिया है. मेड़ता रोड लांबा मुख्य मार्ग पर स्थित शिंभू रियाड के मकान पर चोरों ने धावा बोलकर घर के एक कमरे में रखे चार बड़े बक्से चोरी कर लिए. 
इसमें शिंभू राम के घर रहने आई पुत्री किरण एवं पुत्रवधू सहित पुश्तैनी सोना चांदी के जेवरात और ₹7,00,000 नगद रखे थे. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर घटनास्थल पर पहुंचे आसपास के लोगों से पूछताछ करना आरंभ कर दिया.

मेड़ता उपखंड के मेड़ता रोड थाना क्षेत्र स्थित हंसियास गांव में बीती रात एक बड़ी चोरी वारदात हो गई. पूरा परिवार अपने घर में सोता ही रह गया और चोर तकरीबन 40 लाख के सोने-चांदी तथा 7 लाख रुपये से भरे 4 बक्से उठा ले गए. चोरों द्वारा पास के ही क्षेत्रों में बड़े ही इतमिनान से बक्सों में भरा केवल सोने चांदी के आभूषण और नकदी सहित एक स्मार्ट वॉच बैग में भरकर बाकी सामान वहीं छोड़कर फरार हो गए. 

यह भी पढे़ं- बड़े बदलाव लेकर आ रही दिवाली, इन राशियों के जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव, जानें उपाय

बता दें कि थाना क्षेत्र के ही रेण ग्राम में 4 दिन पहले 18 अक्टूबर की रात एक मकान से भी चोर 13 लाख रुपये की नकदी और जेवरात चुरा ले गए थे, जिसका अभी खुलासा हुआ ही नहीं था कि हंसियास गांव में शिम्भुराम रियाड़ के घर को बीती रात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया.

म्भुराम की पत्नी सीता देवी ने बताया कि हम परिवार के सदस्य रात 12 बजे तक हम जाग रहे थे और सुबह 4 बजे हम उठ गए. सुबह उठकर देखा तो घर के एक कमरे का दरवाजा खुला पड़ा था. कमरे में घुसकर देखा तो पता चला कि 4 बक्से गायब हैं जबकि जिन दो बक्सों के ताला नहीं था, उन्हें चोर वहीं छोड़ गए. चोरी हुए बक्सों में ही पूरे परिवार के कीमती सोने-चांदी के जेवरात और नकदी रखी थी. शिम्भुराम की बेटी किरण भी अभी पीहर आई हुई है, ऐसे में बेटी किरण के जेवरात भी उसी बक्से में थे. परिजनों ने बताया कि बक्से में करीब 65 - 70 तोला सोने के जेवरात और 2 किलो चांदी के जेवरात थे. इन्हीं चार बक्सों में 7 लाख रुपये भी थे.

खेतों के रास्ते हुए घर में दाखिल
चोरों द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद दो खेत छोड़कर बक्सों के ताले तोड़कर तलाशी ली गई और कीमती सोने चांदी के आभूषण और नकदी एक बैग में भरकर फरार होने में कामयाब रहे. माना जा रहा है कि इस चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए 5-7 चोर खेतों के रास्ते से ही घर में दाखिल हुए. इस चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

इस संदर्भ में सुबह 1 बजे तक परिजनों की ओर से पुलिस को रिपोर्ट सौंपे जाने की कार्रवाई जारी थी. इस मामले में मेड़ता रोड थानाधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि हम मामले की जांच कर रहे हैं तकनीकी टीम भी जांच में जुटी है. शीघ्र ही वारदात का खुलासा करेंगे.

थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों ने पुलिस प्रशासन के सिर दर्दी बढ़ा दी है. थाना क्षेत्र के ही रेण कस्बे में भी चार दिन पहले ही मेघवालों की ढाणी में किशनाराम मेघवाल का परिवार सो रहा था. एक चोर घर में घुसा और 13 लाख रुपये के गहने और नकदी ले जाने में कामयाब हो गए.

Reporter- Damodar Inaniyan

 

यह भी पढे़ं- दीपावली पर आजमाएं ये 11 आसान महाउपाय, कंगाल भी सालभर के लिए हो जाएंगे मालामाल

Trending news