सांसद हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मुलाकात, जानिए किस बात को लेकर हुई चर्चा
Advertisement

सांसद हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मुलाकात, जानिए किस बात को लेकर हुई चर्चा

रेल मंत्री ने तत्काल विभागीय अधिकारियों को ट्रेन संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिए और संचालन की स्वीकृति पर सहमति व्यक्त की. बेनीवाल ने कहा ट्रेन संचालन से मेले का अस्तित्व बचेगा और पशु व्यापारियों और किसानों को लाभ मिलेगा.

सांसद हनुमान बेनीवाल और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की मुलाकात, जानिए किस बात को लेकर हुई चर्चा

Nagaur: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को दिल्ली स्थित रेल भवन में केंद्रीय रेल,संचार एवम इलेक्ट्रिनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और नागौर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले विख्यात रामदेव पशु मेले में पशुओं के परिवहन हेतु ट्रेन संचालन करने के संबंध में विस्तृत चर्चा करके जल्द ट्रेन चलाने की स्वीकृत करने की मांग रखी.

रेल मंत्री ने तत्काल विभागीय अधिकारियों को ट्रेन संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिए और संचालन की स्वीकृति पर सहमति व्यक्त की. बेनीवाल ने कहा ट्रेन संचालन से मेले का अस्तित्व बचेगा और पशु व्यापारियों और किसानों को लाभ मिलेगा ,गौरतलब है की नागौरी बेल की नस्ल पूरे देश में विख्यात है.

सांसद ने रेल मंत्री वैष्णव से सामरिक व धार्मिक तथा पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्पूर्ण फलौदी से नागौर तक नवीन रेलवे लाइन तथा नागौर से जायल होते हुए डीडवाना व डीडवाना से कुचामन तक नवीन रेलवे लाईन की स्वीकृति करने व बहुप्रतिक्षित मेड़ता-पुष्कर रेलवे लाईन परियोजना को मूर्तरूप देने तथा पीपाड़-भोपालगढ-आसोप-संखवास-मुण्डवा तक नवीन रेलवे लाइन की स्वीकृति की मांग रखी और सांसद ने कहा किसी परियोजना का सर्वेक्षण पूरा किया जा चुका है तथा गैर-अर्थक्षम होने के कारण यदि परियोजना को आगे नहीं बढाया गया है तो जनहित में पुनः परियोजना को आगे बढाने हेतु निर्देश जारी करने की जरूरत है.

इन स्टेशनों को अमृत भारत स्टेशन में चयन करने की मांग रखी सांसद ने नागौर जिले के लाडनूं,मकराना ,कुचामन,नावा,छोटी खाटू व बड़ी खाटू तथा मारवाड़ मुंडवा रेलवे स्टेशनों केअमृत भारत स्टेशन योजना में चयनित करने की मांग रखी. सांसद बेनीवाल ने नागौर के साथ मेड़ता रोड़,नावां सिटी,मारवाड़ मुंडवा, बोरावड़, खाटू सहित कई स्टेशनों पर कई ट्रेनों का ठहराव करने की मांग रखी.

सांसद ने रेल मंत्री से नागौर जिले सहित प्रदेश के कई रेल्वे स्टेशनों के विकास से जुड़े कार्य,राजस्थान संपर्क क्रांति को बीकानेर से नागौर होते हुए दिल्ली तक नियमित संचालित करने सहित कई बंद फाटकों को फिर से खोलने सहित कई मांगो से रेल मंत्री को अवगत करवाया,सांसद ने बताया की रेल मंत्री ने सभी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया.

रेल मंत्री के साथ मुलाकात कें दौरान सांसद बेनीवाल के साथ केंद्रीय पशुपालन और डेयरी मंत्री डॉक्टर संजीव बाल्यान भी उनके साथ रहे और पशुपालन से जुड़े कई अहम मुद्दो पर चर्चा की. सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि बजट सत्र में नागौर सहित प्रदेश के रेलवे के विकास से जुड़े अहम मुद्दों को उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news