मकराना: मृतकों के परिजनों ने शवों के साथ दिया धरना, खान मालिक से मुआवजे की मांग
Advertisement

मकराना: मृतकों के परिजनों ने शवों के साथ दिया धरना, खान मालिक से मुआवजे की मांग

  मकराना में गुरुवार को मार्बल खदान का रास्ता ढहने से ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक व सहायक मजदूर की मौत के मामले में शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे तक दोनों शवों का पोस्टमार्टम नहीं हो सका.

मकराना: मृतकों के परिजनों ने शवों के साथ दिया धरना, खान मालिक से मुआवजे की मांग

नागौर:  मकराना में गुरुवार को मार्बल खदान का रास्ता ढहने से ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक व सहायक मजदूर की मौत के मामले में शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे तक दोनों शवों का पोस्टमार्टम नहीं हो सका. परिजनों द्वारा खान मालिक से मुआवजे की मांग की.  गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे के लगभग कालानाडा से चावंडिया गांव की ओर जाने वाले मार्ग मार्बल ब्राउन रेंज की एक खान रास्ते की साइड से ढह गई थी. इस दौरान वहां से गुजर रही ट्रैक्टर ट्रॉली सहित चालक व उसका सहायक मजदूर खदान के अंदर गिर गए थे,  जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

मकराना पुलिस द्वारा दोनों शवों को शाम तक बाहर निकालकर राजकीय उप जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया था. बीती शाम सेे ही मृतक रामदेव लोहार व उमा राम लोहार दोनों निवासी बिदियाद के परिजन खान मालिक व प्रशासन से मुआवजे की मांंग कर रहे हैं. आज सुबह दोनों मृतकों के परिजन काफी तादाद में अस्पताल परिसर में एकत्रित हो गए और पुलिस प्रशासन तथा खान मालिक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि जब तक मुआवजा राशि नहीं दी जाएगी, तब तक शवों का पोस्टमार्टम नहीं होगा. साथ ही वे वहां पर धरने पर बैठ गए हैं.

उधर मकराना थाना अधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि 25 अगस्त को भाकरों की ढाणी निवासी मांगीलाल भाकर की ब्राउन खान रास्ते की साइड से ढह गई थी. वहां से गुजर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली सहित दो लोग खदान के अंदर गिर गए थे। दोनों की मौत हो गई थी. जिनके शव को बाहर निकलवा कर मोर्चरी में रखवाया गया है।दोनों के परिजनों द्वारा अभी तक पुलिस को कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है तथा दोनों मृतकों के परिजनों द्वारा मुआवजे की मांग की जा रही है.

Reporter- Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news