Ladnun News : पानी की टंकी की जगह पर विवाद, एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445051

Ladnun News : पानी की टंकी की जगह पर विवाद, एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन

नागौर में हीरावती- चुंडासरिया के बीच स्थानीय लोगों की मांग पर पेयजल किल्लत को देखते हुए एक पानी की टंकी बनाई जाना प्रस्तावित है. इसको लेकर एक जगह भी एलॉट हो चुकी है. लेकिन फिलहाल एक साल बाद भी यहां पर काम शुरू नहीं करवाया गया है

 

Ladnun News : पानी की टंकी की जगह पर विवाद, एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन

Ladnun News, Nagaur : राजस्थान के नागौर के लाडनूं के हीरावती के पास बनने वाली पानी की टंकी की जगह को बदलने की मांग की जा रही है. इसको लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इलाके में पानी की किल्लत को देखते हुए यहां पर नहरी जल परियोजना के तहत एक टंकी बनाई जानी प्रस्तावित है, लेकिन जलदाय विभाग स्थान को लेकर फैसला नहीं कर पा रहा है. ऐसे में पीने के पानी को लेकर लोग परेशान हो रहे हैं.

दरअसल हीरावती- चुंडासरिया के बीच स्थानीय लोगों की मांग पर पेयजल किल्लत को देखते हुए एक पानी की टंकी बनाई जाना प्रस्तावित है. इसको लेकर एक जगह भी एलॉट हो चुकी है. लेकिन फिलहाल एक साल बाद भी यहां पर काम शुरू नहीं करवाया गया है. इसी बीच प्रस्तावित जगह को लेकर विवाद होना शुरु हो चुका है.

ग्रामीणों की तरफ से अलग-अलग जगह के प्रस्ताव विभाग के पास आ रहे हैं. इसको लेकर ग्रामीण गजराज सिंह चारण ने बताया कि जो जगह विभाग की तरफ से निर्धारित की गई है, वह गांव के मुख्य मार्ग से काफी दूर और गांवों की ऊंचाई की तुलना में इसका लेवल सही नहीं है और ना ही वहां पर कोई कटानी रास्ता है. अगर यह टंकी यहां पर बनाई जाती है तो पानी के प्रेशर को लेकर परेशानी रहेगी.

ग्रामीणों ने कहा कि विभाग को हीरावती-चुंडासरिया मार्ग के पास ही जगह दी जा रही है, लेकिन इसके बावजूद अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने आकर उपखंड अधिकारी को यह ज्ञापन सौंप कर जगह स्थानांतरण करने की मांग की. इस बारे में नहरी जल परियोजना के सहायक अभियंता गोखलेश बसवाल ने बताया की ग्रामीणों की तरफ से तीन अलग अलग जगहों पर टंकी बनाने की मांग की जा रही है. हमने इसका प्रस्ताव उच्च अधिकारियों को भिजवा दिया है. उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आगे का कार्य किया जाएगा.

पानी की कमी से लोग हो रहे हैं परेशान
जानकारी के मुताबिक पिछले 2 साल से लोग यहां पर टंकी बनाने की मांग कर रहे हैं. लेकिन विभाग की ढिलाई के चलते अब तक यह काम नहीं हो पाया है. वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण पीने के पानी को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं.

ये रहे मौजूद
ग्रामीण किरता राम, राम देवा राम, जगदीश, हरदिन राम, रामनारायण, हरजी राम, मुकेश, राजेंद्र गोदारा, मन्नालाल वीरमा राम मोहन लाला राम गोदारा गोविंद राम प्रेमाराम, नानू राम, लक्ष्मण सिंह, बजरंग सिंह, इमरता राम गोदारा, देवाराम गोदारा, मानाराम हिरावती सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर 

47 साल बाद वक्री मंगल का अशुभ योग ये चार राशियां रहे सतर्क

 

Trending news