लाडनूं: बेसहारा और असहाय गायों के लिए भजन संध्या का हुआ आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1419884

लाडनूं: बेसहारा और असहाय गायों के लिए भजन संध्या का हुआ आयोजन

Ladnun News: लाडनूं की नगर पालिका रोड़ पर स्थित एक नोहरे में जागरण के धार्मिक आयोजन का कार्यक्रम रखा गया. आयोजन की मुख्य गायिका आकृति मिश्रा जब मंच पर पहुंची, तो उसका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान उनको माला और साफा पहनाया गया. 

लाडनूं: बेसहारा और असहाय गायों के लिए भजन संध्या का हुआ आयोजन

Ladnun News, लाडनूं : नागौर के लाडनूं में निर्बल और असहाय गायों की मददगार साबित होने वाली गौधाम गौशाला समिति के तत्वावधान में सोमवार रात्रि को गोपाष्टमी के मौके पर विशाल जागरण का आयोजन संपन्न हुआ, जिसमें कई प्रसिद्ध कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी है. इसका देर रात तक भक्तों ने आनंद लिया. 

कस्बे की नगर पालिका रोड़ पर स्थित एक नोहरे में जागरण के धार्मिक आयोजन का कार्यक्रम रखा गया, जिसमें नगरपालिका ईओ सुरेंद्र सिंह मीणा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. कार्यक्रम की शुरुआत भजन गायक राकेश चौहान ने गणेश वंदना से की. इसके बाद अलग-अलग देवी देवताओं के भजन गाए गए. भजन गायक चौहान ने माता जी का प्रसिद्ध भजन चौसठ जोगणी ये, देवी र मंदरिए रम ज्याऊ सहित कई भजनों की प्रस्तुतियां दी. इसके अलावा सुजानगढ़ से किशन पुजारी, छापर से ओम प्रकाश राणा ने अपनी भजनों की प्रस्तुतियां दी. इससे पहले कलाकारों का माला पहना कर स्वागत किया गया. 

प्रदेश की प्रसिद्ध गायिका आकृति मिश्रा ने दी प्रस्तुतियां
आयोजन की मुख्य गायिका आकृति मिश्रा जब मंच पर पहुंची, तो उसका भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान उनको माला और साफा पहनाया गया. आयोजन के दौरान मिश्रा ने लोक देवता तेजाजी महाराज का आजा तेजल आजा, गो माता का राजा, हाथ जोड़ करा बिणती ये ..ओ म्हारी जगत जणनी माई सहित दर्जनों भजनों की प्रस्तुति दी, जिससे देर रात तक समा बांधा रखा. तेजाजी महाराज के भजनों में भक्त अपने आप को थिरकने से नहीं रोक पाए और मंच तक पहुंच गए. इस दौरान मौके पर तैनात पुलिस ने व्यवस्था संभाली.

आमजन व भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से संचालित होने वाली गौधाम गौशाला का जागरण रामस्नेही संप्रदाय के अंतरराष्ट्रीय संत धीरजराम महाराज के सानिध्य में हुआ. इस मौके पर किन्नर गद्दीपति खुशबू बाई, मंजीत पाल सिंह सांवराद, भाजपा जिला अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ओडिंट, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र सिंह मीणा, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि जगदीश पारीक, नगर पालिका के उपाध्यक्ष मुकेश खींची, पंचायत समिति सदस्य रामनिवास पटेल, अंजना शर्मा, टीम युवा मंच सहित कई लोगों का मोमेंटो का दुपट्टा भेंट कर सम्मानित किया. इस दौरान जितेंद्र भोजक, चेतन भोजक, अमित डाबर, रोहित भोजक सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाएं संभाली. 

गौधाम गोशाला लाडनूं के काली जी के चौक पर स्थित गौधाम गौशाला पिछले कई सालों से असहाय, घायल व बीमार गौवंश का निस्वार्थ भाव से इलाज करती हैं. गौशाला के कार्यकर्ताओं के द्वारा लंपी बीमारी के दौरान भी गायों की सेवाओं में सराहनीय कार्य किया. 

Reporter- Hanuman Tanwar

Trending news