परबतसर में हरे पेड़ों की अवैध कटाई और परिवहन से लोगों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन
Advertisement

परबतसर में हरे पेड़ों की अवैध कटाई और परिवहन से लोगों में आक्रोश, सौंपा ज्ञापन

परबतसर में हरे पेड़ों की अवैध कटाई और परिवहन पर उचित कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया. 

हरे पेड़ों की अवैध कटाई

Parbatsar: राजस्थान के परबतसर में हरे पेड़ों की अवैध कटाई और परिवहन पर उचित कार्रवाई की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में बताया गया कि पर्यावरण की चुनौतियों दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है, जिसके निराकरण के लिए सरकार विभिन्न प्रकार के प्रयास स्थानीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर करती है. 

जनता भी जागरूक रहकर वृक्षारोपण और अन्य उचित माध्यमों से अपना योगदान देती है. दूसरी ओर कई स्वार्थी लोग अपने आर्थिक लाभ के लिए समाज, पर्यावरण और सरकार के विरुद्ध कृत्य करते हैं. पिछले कुछ महीनों से परबतसर क्षेत्र में हरे पेड़ों की अवैध कटाई का काम धड़ल्ले से चल रहा है. सायंकाल से रात्रि तक परबतसर से जुड़ी विभिन्न सड़कों पर कटे पेड़ों से लदी ट्रैक्टर ट्रॉलियों परिवहन करते है, जो हुलढाणी-बडू मार्ग, पनेर मार्ग और मेगा हाइवे पर रात्रि में साफ देखे जा सकते हैं. 

बड़े स्तर पर पेड़ों की लगातार कटाई हो रही है, उसके बावजूद ना तो वन विभाग की तरफ से कोई प्रभावी कार्रवाई हो रही है और ना ही प्रशासन इनके खिलाफ कोई सख़्ती कर रहा है. ऐसे में क्षेत्र में वन क्षेत्र लगातार कम होता जा रहा है और पेड़ काटने वाले लोगों के हौंसले बुलंद हैं. इस ज्ञापन से प्रशासन को अगवत करवाकर उचित कार्रवाई की मांग की है. बता दें कि क्षेत्र में लगातार बढ़ रही अवैध कटाई से लोगों में आक्रोश है लेकिन वन विभाग की ढिलाई की वजह से रातों-रात पेड़ काटे जा रहे हैं.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - रॉयल सैनिक स्कूल में खेल प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन, ये होगा खास

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news