राजस्थान में यहां अंधविश्वास में अघोरी बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेला,हाथ-पैरों में हुए फफोले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2327193

राजस्थान में यहां अंधविश्वास में अघोरी बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेला,हाथ-पैरों में हुए फफोले

Rajasthan News: अंधविश्वास में अघोरी बाबा ने श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेला दिया. जिससे युवक के हाथ-पैरों में फफोले हो गए. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

symbolic picture

Rajasthan News: राजस्थान के डीडवाना से इस समय की बड़ी खबर सामने आई है. जहां अंधविश्वास में अघौरी बाबा ने एक श्रद्धालु को हवन कुंड में धकेल दिया. पीड़ित हवन कुंड में गिरने से गंभीर रूप से झुलस गया. इस  वजह से उसके हाथ और पैरों में झुलसने से फफोले हो गए.

पीड़ित प्रशांत अजमेर क्षेत्र का निवासी बताया जा रहा है. प्रशांत ने कहा कि उसका बाबा ने ऊपरी और प्रेत बाधा का असर बताकर इलाज किया था. घायल प्रशांत का राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल में इलाज जारी है.

जायल के नजदीक कठोती गांव में अघोरी बाबा का धाम है. यहां बाबा कई गंभीर बीमारियों के इलाज का दावा करता है. डीडवाना थाना पुलिस सूचना के बाद बांगड़ अस्पताल पहुंच गई है. मामले की जांच की जा रही है.

यूपी के हाथरस वाले बाबा पर आरोप

यूपी के हाथरस में जिस बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 124 लोगों की मौत हुई उस बाबा का कनेक्शन दौसा से भी रहा है. स्थानीय लोगों की माने तो नारायण हरि बाबा (Narayan Hari Baba )का यहां पिछले कई वर्षों से एनएच 21 पर बसी एक कॉलोनी में स्थित मकान में आना जाना था. जहां बाबा दिव्य दरबार लगाकर अपने अनुयायियों से मिलता था. प्रवचन देता था. 

जब नारायण हरि बाबा यहां रहता था तो उनके अनुयाई यहां कड़ा पहरा देते थे. किसी भी बाहरी अनजान व्यक्ति की आवाजाही पर पाबंदी रहती थी. ऐसे में जो कॉलोनी के स्थानीय लोग थे वह भी परेशान रहते थे. उन्हें भी अपने घरों में आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता था

. बाबा से मिलने बसों में और लग्जरी गाड़ियों में भरकर बाहर से लोग यहां आते थे. नारायण हरि बाबा ने यहां फरवरी 2024 से आना बंद कर दिया. जब जयपुर एसओजी ने यहां रेड डाली थी.

Trending news