परबतसर: वृक्षारोपण कर डॉ. काकड़ा की मनाई गई पुण्यतिथि, लोगों ने कही ये बात
Advertisement

परबतसर: वृक्षारोपण कर डॉ. काकड़ा की मनाई गई पुण्यतिथि, लोगों ने कही ये बात

मारवाड़ ग्रुप हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर सोहन चौधरी ने बताया कि डॉक्टर जीएस काकड़ा ने मारवाड़ ग्रुप हॉस्पिटल में कई वर्षों तक अपनी अतुलनीय सेवाएं दी है. 

डॉ. काकड़ा की मनाई गई पुण्यतिथि

Parbatsar: कस्बे के गिंगोली रोड स्थित मारवाड़ हॉस्पिटल के परिसर में शनिवार को स्वर्गीय पूर्व एनेस्थिया चिकित्सक डॉक्टर जीएस काकड़ा की प्रथम पुण्यतिथि पर डॉक्टर्स और समस्त हॉस्पिटल स्टाफ ने वृक्षारोपण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. 

यह भी पढ़ें- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

मारवाड़ ग्रुप हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉक्टर सोहन चौधरी ने बताया कि डॉक्टर जीएस काकड़ा ने मारवाड़ ग्रुप हॉस्पिटल में कई वर्षों तक अपनी अतुलनीय सेवाएं दी है. पिछले कुछ वर्षों से उन्होंने मारवाड़ हॉस्पिटल परबतसर में ऑपरेशन विभाग में अपनी दिन-रात सेवाएं दी है और उन्होंने अपने पूरे चिकित्सा काल में हजारों ऑपरेशन करवाएं हैं. 

निदेशक डॉक्टर सुधीर चौधरी ने बताया कि डॉ. जीएस काकड़ा चूरू के निवासी थे. वे 28 साल तक सरकारी सेवा में रहें और भारत और राज्य सरकार के चिकित्सा क्षेत्र में अपना काफी योगदान दिया. इस दौरान भारत और राज्य सरकार ने अवार्ड देकर उत्कर्ष कार्य के लिए सम्मानित भी किया है. 

सरकारी सेवा में रहते हुए उन्होंने गुजरात, मुंबई, बीकानेर, चूरू, रतनगढ़, सुजानगढ़ में अपनी सेवाएं दी और निजी क्षेत्र में मारवाड़ हॉस्पिटल में उन्होंने डीडवाना नावा व परबतसर में लगातार 10 वर्षों तक अपनी सेवाएं दी. प्रशासक डॉक्टर बीआर रूलानिया ने बताया कि डॉ. जीएस काकड़ा हॉस्पिटल में एक चिकित्सक ही नहीं थे बल्कि वह हॉस्पिटल की रीढ़ हड्डी थे. 

जिन्होंने कई मरीजों को जीवनदान दिया. डॉक्टर जीएस का काकड़ा चिकित्सा क्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक और धार्मिक कार्य से भी जुड़े रहते थे. उन्होंने अपने जीवन काल में चूरू में उन्होंने अपने स्वयं के खर्च पर दो गरीब लड़कियों की शादी करवाई चूरू के वीर हनुमान मंदिर श्मशान घाट में निर्माण कार्य करवाया. इसके अलावा वह कई सामाजिक कार्य समाज हित में करते रहते थे.

डॉक्टर जीएस काकड़ा बहुत ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे अपने जीवन काल के अंतिम दिनों में हॉस्पिटल में काम करते रहें. दिनांक 9 जुलाई 2021 को अपने निवास स्थान चूरू में महाप्रयाण कर गए मारवाड़ हॉस्पिटल ने एक अमूल्य व्यक्ति को खो दिया, जिनका योगदान हॉस्पिटल कभी भुला नहीं सकता पूरा मारवाड़ ग्रुप हॉस्पिटल उनके सम्मान में वृक्षारोपण कर उन्हें भाविनी श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

Reporter: Hanuman Tanwar

Trending news