Nagaur news: जिला कलेक्टर ने सुनी परिवादियों की समस्याएं, संभागीय आयुक्त भी रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788823

Nagaur news: जिला कलेक्टर ने सुनी परिवादियों की समस्याएं, संभागीय आयुक्त भी रहे मौजूद

Nagaur news today: नागौर जिले में राज्य सरकार द्वारा पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदना व समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए जिला कलेक्टर डॉ. अमित कुमार यादव की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया, सुनवाई के दौरान 65 परिवाद दर्ज किए गए.

 

Nagaur news: जिला कलेक्टर ने सुनी परिवादियों की समस्याएं, संभागीय आयुक्त भी रहे मौजूद

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले में राज्य सरकार द्वारा पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदना व समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए माह के तीसरे गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में जिला कलेक्टर डॉ. अमित कुमार यादव की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया. जिला स्तरीय जनसुनवाई में पेयजल आपूर्ति, अतिक्रमण, रास्तों पर अतिक्रमण, नगरीय निकायों में पट्टे तथा बिजली व सड़क तथा राशन से संबंधित 65 परिवाद दर्ज किए गए. 

जिनमें से अधिकांश परिवादों का निस्तारण जिला कलेक्टर द्वारा मौके पर ही किया गया. इस दौरान संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने जनसुनवाई में पहुंचकर जिला स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण किया तथा आए हुए परिवादियों की शिकायतों की सुनवाई की. जनसुनवाई में संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर ने आमजन की परिवेदनाओं से जुड़े व संबंधित विभागों के अधिकारियों को परिवेदनाओं को शीघ्र निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया. 

 

जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़कर जनसुनवाई का निरीक्षण किया तथा उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों को नियमित जनसुनवाई कर ग्राम पंचायत स्तर पर ही अधिक से अधिक आमजन की परिवेदनाओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर को ग्राम पंचायत स्तरीय व उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण करने के निर्देश प्रदान किए. इस दौरान मुख्य सचिव शर्मा ने जनसुनवाई में उपस्थित परिवादी के प्रकरण को सुनकर त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. 

जिला स्तरीय जनसुनवाई में अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहनलाल खटनावलिया, पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद, उपखंड अधिकारी सुनील पंवार, जिला प्रमुख भागीरथराम चौधरी, सीएमएचओ डॉ. महेश वर्मा, जिला रसद अधिकारी अंकित पचार, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता एफआर मीणा, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता रामचंद्र राड़, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक विजय कुमार, सीडीईओ सुरेंद्र सिंह, नगरपरिषद आयुक्त देवीलाल बोचलिया, एसीईओ दलीप कुमार, राज्य स्तरीय जन अभियोग निराकरण समिति के सदस्य जगदीश नारायण शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news