Didwana News: DM बालमुकुंद असावा का मूक प्राणियों के लिए पहल, कलेक्ट्रेट में परिंडे लगाकर की गई अभियान की शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265975

Didwana News: DM बालमुकुंद असावा का मूक प्राणियों के लिए पहल, कलेक्ट्रेट में परिंडे लगाकर की गई अभियान की शुरुआत

Didwana latest News: डीडवाना जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने मूक और बेजुबान प्राणियों के लिए आज से विशेष अभियान की शुरुआत की है. अभियान की शुरुआत डीडवाना जिला मुख्यालय से जिला कलेक्ट्रेट में पक्षियों के लिए पांच परिंडे लगाकर की गई है. 

 

didwana news

Didwana latest News: राजस्थान में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है. प्रदेश का रेगिस्तान भट्टी की तरह भभक रहा है. आमजन भीषण गर्मी से काफी परेशान हैं, वहीं पशु और पक्षी भी भीषण गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं. मूक और बेजुबान प्राणियों के लिए डीडवाना जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने आज से विशेष अभियान की शुरुआत की है. अभियान की शुरुआत डीडवाना जिला मुख्यालय से जिला कलेक्ट्रेट में पक्षियों के लिए पांच परिंडे लगाकर की गई है. 

जिला कलेक्टर के इस अभियान के तहत आज जिलेभर में सरकारी कार्यालयों और विभागों द्वारा सरकारी कार्यालयों में लगे पेड़ों पर आज लगभग दस हजार परिंडे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. अभियान के तहत नगर परिषद, नगर पालिकाओं और पंचायत समितियों के साथ-साथ प्रत्येक ग्राम पंचायत और पटवार सर्किल पर परिंडा लगाकर उसमें पक्षियों के लिए रोजाना पानी भरने का लक्ष्य रखा गया है. 

यह भी पढ़ें- नहरी पानी की सप्लाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे राजस्थान के इन गांवों के लोग

साथ ही अभियान के तहत सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं भी इस अभियान में शामिल होकर अभियान को गति दे रही हैं. जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा के इस अभियान के तहत की गई अपील का भी असर देखने को मिल रहा है. आमजन भी इस अभियान से जुड़कर सेल्फी विथ परिंडा के साथ परिंडा लगाकर फोटो भेज रहे हैं. भीषण गर्मी में इस अभियान के तहत लगभग 21 हजार से ज्यादा परिंडे लगाए जायेंगे, ताकि पक्षियों की भीषण गर्मी से जान बचाई जा सके.

Trending news