डेगाना में ट्रांसफार्मर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार
Advertisement

डेगाना में ट्रांसफार्मर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

Degana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर में पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए गैंग के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. वहीं, 17 डीपी, 60 किलो तांबा और वारदात में प्रयुक्त एक पिकअप जब्त की. 

डेगाना में ट्रांसफार्मर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार

Degana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर पुलिस द्वारा लगातार अपराधियों को धरपकड़ की जा रही है. डेगाना पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र सहित पूरे जिले में अलग-अलग 17 करीब वारदातों को अंजाम देने वाली ट्रांसफार्मर चोर गैंग का खुलासा कर दिया है. डेगाना पुलिस ने ट्रांसफार्मर चोर गैंग का खुलासा करते हुए वारदात में काम ली जा रही पिकअप को भी जब्त किया. 

इसके साथ ही गैंग के तीन शातिर चोरों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. डीएसपी डेगाना नंदलाल सैनी के दिशा-निर्देश पर पुलिस सीआई डेगाना सुखराम चोटिया ने इस ट्रांसफार्मर चोर गैंग का खुलासा किया. सीआई सुखराम चोटिया ने बताया कि ट्रांसफार्मर (डीपी) चोरी करने वाली शातिर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 17 वारदातों का खुलासा किया और गैंग के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का यह छोरा पहले बना डॉक्टर, फिर बना IAS और आज है 28 हजार करोड़ की कंपनी का मालिक

17 डीपी, 60 किलो तांबा और वारदात में प्रयुक्त एक पिकअप गाड़ी को जब्त किया गया. शातिर गैंग का मुखिया रामप्रसाद बन्जारा निकला, जो बन्जारा बस्ती अरियाली थाना करवर बूंदी, करतार बन्जारा निवासी अरियाली थाना करवर बूंदी, कैलाश बावरी निवासी- अलतवा, पुलिस थाना गच्छीपुरा को पकड़ा. अब पुलिस पूछताछ कर रही. पूछताछ में और खुलासे की उम्मीद है. गैंग का खुलासा करने वाली टीम सीआई सुखराम चोटिया, भुराराम कसवां, सुखराम, शैतानसिंह चालक, विशेष योगदान श्यामलाल का रहा. यह रिपोर्ट अलग-अलग गांव की दर्ज की गई थी. 

पुलिस थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अलग-अलग जगहों से लगातार विद्युत वितरण निगम के लाइनों से ट्रांसफार्मर डीपी चोरी हो रही थी. इसमें बार-बार अलग-अलग रिपोर्ट भी दर्ज करवाई जा रही थी, तो वही ग्रामीणों को बिजली संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा था. वहीं पुलिस और विद्युत निगम के लिए भी गैंग फांस बनी हुई थी. विद्युत निगम जेईएन पंकज झिंगोनिया ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें बताया था कि 15 अप्रैल 2023 को मोगास से रात्रि को 15 केवीए का सिंगल फेस का ट्रांसफार्मर अज्ञात चोर ले उड़े थे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

पिकअप के टायरों के निशान थे और ट्रांसफार्मर नहीं था. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक पिकअप गाड़ी से गैंग तक पहुंच सकी. गैंग ने मोगास, कितलसर, डेगाना गांव, चुई, चुवा सहित कई गांवों में डीपी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. डेगाना पुलिस ने गैंग से 17 डीपी के खाली खोखे और  60 किलो तांबा बरामद किया. 

Trending news