Deedwana News: शहीद जवान फरमान की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई , पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
Advertisement

Deedwana News: शहीद जवान फरमान की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई , पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Deedwana News: अरुणाचल प्रदेश में सेना की गश्त के दौरान शहीद हुए डीडवाना जिले के ग्राम सरदारपुरा कलां निवासी जवान फरमान खान को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. बुधवार की सुबह सेना के विशेष वाहन से शहीद की पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव सरदारपुरा कलां लाया गया.

martyred Soldier Farman Khan

Deedwana News: अरुणाचल प्रदेश में सेना की गश्त के दौरान शहीद हुए डीडवाना जिले के ग्राम सरदारपुरा कलां निवासी जवान फरमान खान को आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान शहीद को अनेक बड़े नेताओं, अधिकारियों व सीआरपीएफ के अधिकारियों व जवानों ने पुष्प चक्र अर्पित कर नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

बुधवार की सुबह सेना के विशेष वाहन से शहीद की पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव सरदारपुरा कलां लाया गया, जिसके बाद से गांव में मातम सा छा गया. घर में शहीद की देह के पहुंचने पर शहीद के परिजन गमगीन हो गए, जबकि बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. शहीद के भाइयों, पत्नी और मां की आंखे छलक गई. शहीद की पत्नी और मां शहीद का शव देखकर बेसुध हो गई, जिन्हें गांव की महिलाओं ने ढ़ांढस बंधाया.  गौरतलब है कि शहीद जवान फरमान तीन दिन पहले ही पिता बने थे. और अगली छुट्टी में वह अपने बेटे से मिलने आने वाले थे.  

इसके बाद गांव में शहीद की अन्तिम यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों लोगों ने शिरकत की. शवयात्रा में चल रहे लोग तिरंगे में लिपटी शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प वर्षा कर रहे थे. जबकि कई लोग शहीद के जयकारे लगा रहे थे.
शहीद को दफनाने के समय विधायक चेतन डूडी, भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा सहित सेना, पुलिस व प्रशासन के आला भी सरदारपुरा कलां पहुंचे और शहीद की पार्थिव पर पुष्प चक्र अर्पित किए. बाद में सेना के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ शहीद को सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान नमाज-ए-जनाजा अदा की जाकर शहीद को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

आपको बता दें कि फरमान खान भारतीय सेना की 16 ग्रेनेडियस के जवान थे. फरमान अपने साथी जवानों के साथ अरुणाचल प्रदेश के लेखापानी में गश्त कर रहे थे. इसी दौरान अरुणाचल प्रदेश में हुए एक हादसे में फरमान शहीद हो गए थे.

ये भी पढ़ें-

चेंजिंग रूम में लगा हो सकता है गुप्त कैमरा,इस आसान तरीके से करें चेक

शरीर कहीं से भी जल जाए तो तुरंत करें ये काम, नहीं पड़ेगा फफोला

 

Trending news