शीतलहर से फसल क्षति होने पर किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement

शीतलहर से फसल क्षति होने पर किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग, पढ़ें पूरी खबर

Rajasthan Weather Update: प्रदेश इन दिनों शीतलहर और पाले की चपेट में है, जिसका सबसे बुरा असर रबी की फसल पर देखने को मिल रहा है...

मुआवजा दिलाने की मांग

Deedwana News: प्रदेश इन दिनों शीतलहर और पाले की चपेट में है, जिसका सबसे बुरा असर रबी की फसल पर देखने को मिल रहा है. क्षेत्र में पाले की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ है, जिसकी गिरदावरी करवा कर किसानों को मुआवजा दिलवाने की मांग भाजपा द्वारा की गई है.

कड़कड़ाती ठंड और पाले की वजह से रबी की फसल को काफी नुकसान हुआ है. क्षेत्र में पिछले दिनों से पाले की मार झेल रही इन फसलों में जीरा और ईसबगोल की फसल में सबसे ज्यादा खराबा हुआ है. फसल खराबे की वजह से किसान खासा परेशान नजर आ रहे हैं. कई स्थानों पर जीरा और ईसबगोल की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है. इसिको देखते हुए भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा के साथ एक दल ने कल ग्रामीण क्षेत्रो का दौरा कर फसलों का जायजा लिया और किसानों से जानकारी ली. 

साथ ही आज जोधा के साथ एक प्रतिनिधि मंडल ने डीडवाना उपखंड अधिकारी से मुलाकात कर क्षेत्र में विशेष गिरदावरी करवाने के साथ ही इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों को किसानों को जायज मुआवजा दिलवाने की मांग की है. उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी ने बताया कि खराब मौसम की वजह से फसलों को नुकसान हुआ है, इसको देखते हुए जिला कलेक्टर के आदेश पर पटवारियों और गिरदावरों को विशेष गिरदावरी के निर्देश दे दिए गए हैं और इंश्योरेंस कंपनी से किसानों को उनके नुकसान के पूरी भरपाई की कोशिश की जाएगी.

आपको बता दें कि खरीफ की फसल के वक्त मूंग की फसल को काफी नुकसान हुआ था, लेकिन तहसील से भेजी गई रिपोर्ट में खराबा नहीं बताए जाने पर किसानों को मुआवजा नहीं मिला था, जिसके बाद काफी विरोध देखने को मिला था और उस समय भी विधायक की दखल के बाद गिरदावरी दुबारा करवाई गई थी.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news