Deedwana News: कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने की रात्रि चौपाल व जनसुनवाई, आई सबसे ज्यादा पानी और बिजली की समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2300112

Deedwana News: कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने की रात्रि चौपाल व जनसुनवाई, आई सबसे ज्यादा पानी और बिजली की समस्याएं

Nawa, Deedwana News: डीडवाना जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल व जनसुनवाई का आयोजन हुआ. जनसुनवाई के दौरान सबसे ज्यादा इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती करने व पानी की सप्लाई समय पर नही देने की शिकायतें आमजन ने प्रस्तुत की. 

Deedwana News

Nawa, Deedwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले के नावां शहर के ग्राम पंचायत लूणवा में आज डीडवाना जिला कलेक्टर बालमुकुंद असावा की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल व जनसुनवाई का आयोजन हुआ. चौपाल में जलदाय व विधुत विभाग के जिला अधिकारी भी मौजूद रहे. जनसुनवाई के दौरान सबसे ज्यादा इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती करने व पानी की सप्लाई समय पर नही देने की शिकायतें आमजन ने प्रस्तुत की. देर रात तक जनसुनवाई की गई व समस्या समाधान किए. 

रात्रि चौपाल व जनसुनवाई में लूणवा ग्राम पंचायत सहित शिंभूपुरा, मिण्डा,चौसला, मुंडघसोई आदि ग्राम पंचायतों के ग्रामीण में अपनी जन समस्या की फरियाद लेकर कलेक्टर के दरबार मे पहुचे जहां ब्लॉक स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहे. जनसुनवाई में JJM योजना में पानी की लाइन नही डालने व कनेक्शन नही करने व जहां कनेक्शन है, वहा पानी नहीं आने की सबसे ज्यादा शिकायते मिली. 

इस पर कलेक्टर ने AEN को समय पर कार्य कर जनता की समस्या सामधान के आदेश दिए व रिपोर्ट देने को कहा. इसी प्रकार जनसुनवाई में सबसे ज्यादा बिजली कटौती का मुद्दा छाया रहा. 70 प्रतिशत लोगो ने बिजली व 50 प्रतिशत लोगों ने पानी की समस्या से अवगत करवाते हुए प्रार्थना पत्र दिए. 

इस दौरान शुलभ शौचालय निर्माण, मनोरोगी को चिकित्सकीय सहायता देने, पीएम आवास योजना, विधुत लोड सही नहीं आने, नरेगा कार्य, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, वृद्धा पेंशन ब्लॉक लगाने सड़क बनाने फसल बीमा करने किसानों को समय पर बीज उपलब्ध करवाने आदि की जन समस्याएं लोगों द्वारा दी गई. इन पर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर समस्या समाधान के आदेश दिए. 

वहीं, कई लोगों की मौके पर समस्या का समाधान भी जिला कलेक्टर ने करवाया व हर समस्या पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को मौके पर ही बुलाकर उसकी जानकारी ली और अधिकारियों की कमी पाए जाने पर उन्हें फटकार भी लगाई. 

इसी के साथ बड़ी समस्या बिजली को लेकर चोसला सरपंच प्रतिनिधि ने रखी और कहा कि इस संबंध में कल एसडीएम के यहां सभी सरपंचों ने धरना प्रदर्शन भी किया था. विद्युत विभाग द्वारा चोसला में 8 से 9 घंटे बिजली की कटौती की जा रही है, आज जब यह था कि जनसुनवाई है एवं कलेक्टर वहां आएंगे तो आज पूरे दिन भर बिजली नहीं गई. अधिशासी अभियंता ने लोड सेटिंग में सुधार होने की बात कही. 

कलेक्टर ने कहा कि पावर परचेज के लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा हुआ है, जल्द ही बिजली समस्या का समाधान हो जाएगा. किसान ने खरीफ के पैसे नहीं मिलने का आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर ने कहा कि दो से चार दिन में पैसा आना शुरू हो जाएगा, सरकार ने रिलीज कर दिए हैं. किसानों को बीज समय पर उपलब्ध करवाने की मांग की गई. लूणवा से चोसला जाने वाली रोड पूर्णतया टूट जाने आमजन को हो रही परेशानी से अवगत करवाया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुरू होगी झमाझम बारिश, जानें कब आएगा मानसून

यह भी पढ़ेंः JJM घोटाले में ED की तीसरी गिरफ्तारी, 9 महीने से फरार ठेकेदार महेश मित्तल गिरफ्तार

Trending news