मकराना: मार्बल खदान में ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर की मौत, गुस्से में परिजन, मुआवजे की मांग
Advertisement

मकराना: मार्बल खदान में ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर की मौत, गुस्से में परिजन, मुआवजे की मांग

नगौर के मकराना  में मार्बल खनन क्षेत्र के साहब वाली रेंज की एक खदान पर खनन काम के दौरान एक मजदूर की खदान के अंदर गिरने से मौत हो जाने का मामला शनिवार को सामने आया है.

 मकराना: मार्बल खदान में ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर की मौत, गुस्से में परिजन, मुआवजे की मांग

Makrana: नगौर के मकराना  में मार्बल खनन क्षेत्र के साहब वाली रेंज की एक खदान पर खनन काम के दौरान एक मजदूर की खदान के अंदर गिरने से मौत हो जाने का मामला शनिवार को सामने आया है. जानकारी के अनुसार साहब वाली रेंज की फरान गैसावत के परिवार की खदान के अंदर हमेशा की तरह आज भी मजदूरों द्वारा खनन कार्य किया जा रहा था. इस दौरान दोपहर लगभग 2:30 बजे खदान के अंदर ब्लास्टिंग की गई. उस समय 3 मजदूर खदान के अंदर छुपे हुए थे, जबकि मृतक मजदूर खदान की आदगी पर मौजूद था. 

ये भी पढ़ें- Raju thehat murder : कौन है रोहित गोदारा जिसने राजू ठेहट की हत्या की, 150 बदमाशों की गैंग संभालता है, लॉरेंस का है खास आदमी

ब्लास्टिंग होने के पश्चात अचानक शहर के मालियों की ढाणी के रहने वाले किशनाराम अचानक खदान के भीतर गिर गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान उसके शरीर पर गहरी चोटें आई और काफी खून बह गया. साथी मजदूर की मौत की सूचना मिलने के बाद आनन फानन में  मजदूरों ने उसके शव को खदान के अंदर से बाहर निकाला. वहीं मृतक के परिजन मुआवजे की मांग करने लगे. लेकिन मुआवजा राशि खान मालिक व मृतक के परिजनों के मध्य तय नहीं हो पाई, तो मुआवजा राशि को लेकर मृतक के परिवार के लोग व साथी मजदूर खदान पर ही धरने पर बैठ गए. 

सूचना पर मकराना पुलिस भी मौके पर पहुंची और पुलिस ने समझाने का प्रयास करते हुए कहा कि शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा देते हैं, लेकिन मजदूर के परिजन नहीं माने. जिसके बाद शव लगभग 5:30 बजे तक खदान के बाहर टंकी में ही पड़ा रहा. फिलहाल मकराना पुलिस ने साथी मजदूरों व मृतक के परिजनों के बयान लिए हैं, जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच में भी जुड़ चुकी है.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

भीम विधायक का दीया कुमारी को चैलेंज, 'बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो इस्तीफा दे दूंगा'

रोचकः NASA को सता रही गजब की टेंशन, क्या बन सकते है स्पेस में फिजिकल रिलेशनशिप ? जानें वजह

Trending news