अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह प्रदर्शन, दी ये चेतावनी
Advertisement

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन प्रदेश में प्रत्येक उपखंड मुख्यालय पर योजना के विरोध में प्रदेश भर में हो रहा सत्याग्रह आंदोलन, केंद्र सरकार की ओर से लागू की गई. 

अग्निपथ योजना

Parbatsar: अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन प्रदेश में प्रत्येक उपखंड मुख्यालय पर योजना के विरोध में प्रदेश भर में हो रहा सत्याग्रह आंदोलन, केंद्र सरकार की ओर से लागू की गई. अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह धरना प्रदर्शन कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है. 

यह भी पढे़ं- परबतसर में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन को लेकर बैठक हुई आयोजित

आज संपूर्ण राज्य में समस्त विधानसभा क्षेत्र के मुख्यालय पर अग्निपथ योजना का विरोध किया जा रहा है, जिसके चलते आज कांग्रेस ने भारतीय सेना में लागू हुई भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस द्वारा रखे गए प्रदर्शन के तहत परबतसर में भी परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया की अगुवाई में डाक बंगले पर सत्याग्रह आंदोलन में मौजूद लोगों ने अग्निपथ योजना के विरोध में अपने-अपने उद्बोधन दिए और केंद्र सरकार की खामियां गिनाई.

उसके बाद रामनिवास गावड़िया के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और युवाओं ने डाक बंगले से ग़ांधी चौक तक नारेबाजी करते हुए सत्याग्रह मार्च निकाला गया. गांधी चौक पर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला दहन करते हुए अग्निपथ योजना को वापस लेने के नारे लगाए गए उसके बाद ग़ांधी चौक से कांग्रेस के जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और  कार्यकर्ताओं के साथ विधायक रामनिवास गावड़िया पैदल मार्च करते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे, जहां राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन के बाद विधायक गावड़िया ने मीडिया से रूबरू होते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला और केंद्र सरकार को जुमलेबाज और किसानों और जवानों की विरोधी बताते हुए देश की आर्थिक व्यवस्था को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया और देश के युवाओं के भविष्य के साथ केंद्र सरकार खिलवाड़ कर रही है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए अग्निपथ योजना को वापस लिए जाने की मांग के साथ हमारा यह विरोध प्रदर्शन किया गया है.

विरोध प्रदर्शन के दौरान नगरपालिका नेताप्रतिपक्ष राजूराम मूंदलिया, झालरा सरपंच रूपाराम डूडी, नगरपालिका पार्षद लोकेश मालाकार, गिंगोली सरपंच घीसाराम माली, रमेशचंद्र बोहरा, नवीन चौहान, पुराराम चोयल, लिखमाराम किरडोलिया, गोपाल पुनिया, शोभाराम बेनीवाल सहित कांगेस कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि मौजूद रहें.

Reporter: Damodar Inaniya

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news