राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल में इलाज के अभाव में बच्चे ने तोड़ा दम, जानें..
Advertisement

राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल में इलाज के अभाव में बच्चे ने तोड़ा दम, जानें..

डीडवाना के शेरानी आबाद गांव में घर का दरवाजा गिरने से 10 वर्षीय बालक गंभीर घायल हो गया घायल को शेरानी आबाद सीएचसी पर इलाज के लिए ले गए. 

अस्पताल में इलाज के अभाव में बच्चे ने तोड़ा दम

Deedwana: घर का दरवाजा गिरने से गंभीर घायल बालक की अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन ट्रोमा में भर्ती करवाने के बाद चिकित्सक नहीं पंहुचे. इलाज के अभाव में बालक की खून बहने से हुई मौत हो गई. शेरानी आबाद गांव का मोहमद अबराज खान जो मृतक हैं. मृतक के परिजनों ने अस्पताल में चिकित्सकों के खिलाफ हंगामा किया. बीना पोस्टमार्टम के ही शव को लेकर भागे परिजन और पुलिस के मना करने के बावजूद नहीं परिजन रुके. 

यह भी पढ़ें- नागौर: असामाजिक तत्वों ने परशुराम सर्किल को पहुंचाया नुकसान, सर्व समाज ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

डीडवाना के शेरानी आबाद गांव में घर का दरवाजा गिरने से 10 वर्षीय बालक गंभीर घायल हो गया घायल को शेरानी आबाद सीएचसी पर इलाज के लिए ले गए. प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था मे डीडवाना रेफर किया गया. अस्पताल के ट्रोमा में भर्ती करवाने के बाद परिजन इलाज के लिए अस्पताल में चिकित्सकों के पास इधर उधर भागते रहें मगर ट्रोमा में ड्यूटी चिकित्सक मौके पर नहीं पंहुचे और बालक मोहम्मद अबराज खान की अधिक खून बहने से मौत हो गई. 

गुस्साए परिजनों ने बालक की मौत के बाद जमकर हंगामा किया और चिकित्सकों के नहीं पहुंचने पर मृतक बालक अबराज का शव बीना पोस्टमार्टम और बिना किसी कार्यवाही के लेकर अपने निजी वाहन से निकल गए. इधर, पुलिस बार बार परिजनों को रोकने की कोशिश करती रही मगर नाराज गुस्साए परीजन नहीं माने और शव लेकर शेरानी आबाद निकल गए. 

गौरतलब है कि बांगड़ अस्पताल को लेकर इलाज में लापरवाही बरतने और आमजन को सरकार की मंशा के अनुरूप चिकित्सा सुविधाएं न देने को बार-बार शिकायतें आ रही है और हाल ही में राजकीय बांगड़ अस्पताल के पीएमओ को रिश्वत लेते एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था.

Reporter: Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news