नागौर में पहले उठी बेटे-बेटी की डोली, फिर आई पिता की अर्थी, नहीं रुक रहे किसी आंसू
Advertisement

नागौर में पहले उठी बेटे-बेटी की डोली, फिर आई पिता की अर्थी, नहीं रुक रहे किसी आंसू

Nagaur News : डेगाना में पहले उठी बेटे-बेटी की डोली, फिर आया पिता का शव, जिस घर में बेटे-बेटी की बजनी थी शहनाई उस घर में उठेगी पिता की अर्थी, नम आंखों के बीच बेटी ने विश्वकर्मा मंदिर में लिए सात फेरे

नागौर में पहले उठी बेटे-बेटी की डोली, फिर आई पिता की अर्थी, नहीं रुक रहे किसी आंसू

Nagaur News : नागौर जिले के डेगाना उपखण्ड के चान्दारुण गांव में बेटे दीपक और बेटी ज्योति की शादी कों लेकर चान्दारुण निवासी ओमप्रकाश जांगिड़ का घर-परिवार खुशियों सें सरोबार था.हर कोई बेटे-बेटी की शादी की तैयारियों में जुटा हुआ था.घर पर मंगलगीत गाए जा रहे थे.आज बुधवार कों बेटे-बेटी की शादी की डोली सजने वाली है.बेटे-बेटी की शादी ख़ुशी-ख़ुशी सें करने के लिए एक दिन का समय बिता था लेकिन उससे पहले मंगलवार देर शाम कों एक सड़क हादसे ने दोनों बेटे-बेटी के सिर सें पिता का साया उठा लिया.

हर किसी की आंखो सें आंसूओ का दरिया बह निकला.यह दर्दभरी दास्ता कही और की नहीं नागौर जिले के डेगाना-चान्दारुण स्टेट हाइवे पर गांव सें महज डेढ़ किलोमीटर दूर ही मंगलवार देर रात चान्दारुण निवासी ओमप्रकाश पुत्र श्याम लाल जांगिड़ उम्र 53 की एक दर्दनाक सड़क हादसे में मौत हों गई.यें हादसा ज़ब चान्दारुण सें डेगाना जाते समय राजकीय सीनियर स्कुल के पास ओमप्रकाश जांगिड़ स्कूटी पर सवार अचानक पानी के टेंकर के नीचे आने की वजह सें मोके पर ही मौत हों गई.

मृतक ओमप्रकाश जांगिड़ के बेटे-बेटी की शादी

चान्दारुण निवासी मृतक ओमप्रकाश जांगिड़ के बेटे दीपक और बेटी ज्योति की आज शादी होने वाली थी लेकिन उससे पहले एक दर्दनाक सड़क हादसे ने दूल्हे-दुल्हन के पिता का साया उनके सिर सें उठा लिया.पिता का साया उठ जाने के बाद समाज और ग्रामीणों की सोच-समझ सें बेटे-बेटी की शादी घटना की बिना सुचना के ही डेगाना शहर के श्री विश्वकर्मा मंदिर में शादी के फेरे करवाए गए.दोनों की शादी की रस्मे नाम मात्र की कर बेटी कों विदा किया और बेटे की दुल्हन कों घर लाया गया.बेटे की पत्नी के गृह प्रवेश के कुछ घंटो के बाद ही इसके बाद पिता का शव घर लाया गया.इस घटना सें पूरा गांव रों पड़ा.और लोगों का दिल दहल गया.

अंतिम संस्कार से पहले जांगिड़ समाज के लोगों ने दिलवाये फेरे

क्षेत्र में दिल कों दहलाने वाली घटना सामने आई है कि एक ही परिवार में चार जनों की शादी सें एक दिन पहले बेटे-बेटी के पिता की सड़क हादसे में मौत हों जाने के बाद समाज के लोगों ने बेटी ज्योति सहित परिवार की एक अन्य दुल्हन का विवाह समाज के विश्वकर्मा मंदिर में फेरे दिए.

बेटे-बेटी के मां का एक साल पूर्व उठ चुका साया

बुधवार कों मृतक ओमप्रकाश के बेटे-बेटी की शादी होने वाली थी उससे पहले ही पिता का साया माथे सें उठ गया. लेकिन इनके मां का भी साया दो साल पूर्व उठ गया.

मृतक ओमप्रकाश के शिक्षक भाई ने बेटे-बेटी की शादी का उठा रहे थे खर्चा, ओमप्रकाश की थी दहनीय स्थिति
जानकारी के अनुसार समाज के धर्मेंद्र जांगिड़ ने बताया कि मृतक ओमप्रकाश की परिवार में दहनीय स्थिति कों देखते हुए शिक्षक भाई लक्ष्मीनारायण जांगिड़ ने बेटे-बेटी की शादी का पूरा खर्च अपने कंधो पर ले रखा था लेकिन खुशी के माहौल ने एक सड़क दुर्घटना की घटना ने सारी ख़ुशी गम में बदल दी.

गमगीन माहौल में हुई शादी की रस्मे अदा

गांव में ओमप्रकाश की मौत के बाद माहौल गमगीन हों रखा था. पूरा गांव शोक की लहर के बीच मृतक की बेटी की शादी की रस्मे शहर के विश्वकर्मा मंदिर में पुरे रीति रिवाज़ के बीच पुरी करवाई गई.

पिता का शव रात भर रहा मोर्चेरी

बेटे-बेटी की शादी तक मृतक ओमप्रकाश का शव डेगाना के उप जिला हॉस्पिटल के मोर्चेरी में रखा गया.शव का अंतिम संस्कार बेटे की पत्नी के गृह प्रवेश के बाद अंतिम संस्कार के लिए घर पर लाया जायेगा .इसकों लेकर पुरे गांव सहित परिवार में शोक की लहर छाई हुई है.

Trending news