Makrana : जेंडर समानता पर जागरूकता, महिला पार्षदों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी जानकारी
Advertisement

Makrana : जेंडर समानता पर जागरूकता, महिला पार्षदों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी जानकारी

 मकराना में  राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता इकाई के जागरूकता कार्यक्रम हुआ

Makrana : जेंडर समानता पर जागरूकता, महिला पार्षदों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी जानकारी

Makrana : राजस्थान के नागौर जिले के मकराना नगर परिषद क्षेत्र के गुणावती इलाके में , एक पार्षद के निवास स्थान पर,  महिला पार्षदों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आरयूआईडीपी की तरफ से जेंडर समानता की जानकारी दी गई.

आपको बता दें कि नागौर जिले के मकराना में  राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता इकाई के जागरूकता कार्यक्रम के तहत मंगलवार को गुणावती क्षेत्र में एक पार्षद के निवास स्थान पर आरयूआईडीपी के अधिशाषी अभियंता गुरुतेज सिंह के निर्देशन और सहायक अभियंता श्रीकांत यादव के सहयोग से महिला पार्षदों को जेंडर समानता विषय पर लोगों को जागरूक किया.

सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता इकाई के प्रशिक्षण विशेषज्ञ राकेश नाथ तिवारी ने महिला इन्टरशिप प्रोग्राम, महिलाओं का कौशल विकास, महिलाओं के बीच परियोजना संबंधी जागरूकता संबंधी गतिविधियों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी.

इस कार्यक्रम में महिला पार्षद सुशीला कंवर, मधु देवी, यशोदा देवी भी मुख्य रूप से उपस्थित रही हैं. महिला पार्षदों ने इस विषय पर जानकारी प्राप्त कर और अपनी भूमिका के बारे में जानकर काफी प्रसन्नता व्यक्त की. साथ ही ऐसे शिविर और एसओजी टीम ने भागीदारी भी सुनिश्चित की गई.

इस दौरान अधिकारियों ने मकराना शहरी क्षेत्र में चल रहे सीवरेज कार्य की भी जानकारी दी और कार्य के दौरान नागरिकों को बरते जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया. साथ ही कहा कि सीवरेज का काम चल रहा है जिससे नागरिकों को कुछ समय के लिए परेशान होना पड़ सकता है, लेकिन कार्य पूर्ण होने पर नागरिकों को सुविधाएं मिलेगी. इस दौरान सीआर चौधरी मकराना ने बताया कि आगामी महीने में शिविर कनेक्शन को लेकर आवश्यक दस्तावेज अन्य सभी प्रकार की जानकारी दी जाएगी.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां

नागौर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें

Ganesh chaturthi 2022 : इस चीज के बिना गणेश चतुर्थी की पूजा अधूरी, नहीं मिलेगा गणेश जी का आशीर्वाद

Trending news