लाडनूं में किसानों का प्रदर्शन, नियमित बिजली सप्लाई और फसल खराब पर मुआवजा कि मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1534407

लाडनूं में किसानों का प्रदर्शन, नियमित बिजली सप्लाई और फसल खराब पर मुआवजा कि मांग

Ladnun News: लाडनूं क्षेत्र के किसानों ने आज नारेबाजी करते हुए भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा...

किसानों का प्रदर्शन

Ladnun News: लाडनूं क्षेत्र के किसानों ने आज नारेबाजी करते हुए भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में एक ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा. ज्ञापन में किसानों की तरफ से पाले से फसलों के नुकसान और नियमित बिजली दिलवाने को लेकर मांग की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में इलाकें के किसान मौजूद रहें.

राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अनिल कुमार को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पिछले दिनों पाले से रबी की फसलों के नुकसान हुआ है. ऐसे में इसकी गिरदावरी करवा कर उचित मुआवजा किसानों को दिलवाया जाए, इसके अलावा पाले से फसल को नुकसान होने का हवाला देते हुए 4 माह के बिजली के बिल को पूर्णतया माफ करने की भी मांग की गई. 

किसानों के द्वारा सौंपे गए ज्ञापन के दौरान मौजूद भारतीय किसान संघ के उपाध्यक्ष ज्ञानाराम मेहरिया ने किसानों की मांगों को लेकर बताया कि बीमा कंपनियों के द्वारा फसलों के नुकसान की भरपाई करवाए जाए, इसके अलावा किसानों को 8 घंटे थ्री फेज हाई वोल्टेज बिजली सप्लाई भी दी जानी चाहिए. किसान सभा के तहसील अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि घरेलू कनेक्शन की बिजली भी 24 घंटे दिलवाई जाए. किसानों की तरफ से सौंपे गए ज्ञापन में गत साल खरीफ फसल का मुआवजा सभी को दिलवाने की मांग की गई.

ज्ञापन से पूर्व किसान छात्रावास में हुई बैठक
उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपने से पहले किसान छात्रावास में एक किसानों की बैठक संपन्न हुई. बैठक में किसानों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की गई. भारतीय किसान संघ के जिला उपाध्यक्ष ज्ञानाराम मेहरिया ने बताया कि ज्ञापन देने के 10 दिन के भीतर अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. किसान संघ के निम्बी जोधा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष एडवोकेट इंद्रचंद घोटिया ने बताया कि पाले से किसानों की फसलें नष्ट हो चुकी है. इसकी निष्पक्ष रुप से गिरदावरी कर के किसानों को मुआवजा दिया जाना चाहिए. किसानों की मांग को देखते हुए उपखंड अधिकारी अनिल कुमार गढ़वाल ने तहसीलदार सुरेंद्र भास्कर को गिरदावरी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news