Makrana News: मकराना में मुस्लिम समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 83 जोड़े का हुआ निकाह, लोगों ने दी बधाई
Advertisement

Makrana News: मकराना में मुस्लिम समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 83 जोड़े का हुआ निकाह, लोगों ने दी बधाई

Makrana News: मकराना शहर के अंजुमन महाविद्यालय में आज बुधवार को मुस्लिम समाज का 23वां सामूहिक विवाह सम्मेलन में रहा ये खास ..

लोगों ने दी बधाई

Makrana News: मकराना शहर के अंजुमन महाविद्यालय में आज बुधवार को मुस्लिम समाज का 23वां सामूहिक विवाह सम्मेलन अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन रजिस्टर्ड मकराना के तत्वावधान में सादगी पूर्ण तरीके से संपन्न हुआ.

आपको बता दें कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में 83 जोड़ों का निकाह कराया गया. सामूहिक विवाह सम्मेलन में आए बारातियों की मेहमान नवाजी दूध पिलाकर की गई. हालांकि अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन रजिस्टर्ड मकराना ने मकराना के मुस्लिम समाज में लड़कियों की तरफ से दिए जाने वाले प्रीतिभोज पर पहले से ही पाबंदी लगा रखी है, जिसके तहत मकराना में हमेशा ही लड़की के परिवार की ओर से सादगी पूर्वक तरीके से निकाह की रस्म अदा की जाती है. 

इसी क्रम को आज भी अंजुमन में जारी रखते हुए सभी बारातियों की मेहमान नवाजी दूध पिला कर की गई. साथ ही यह भी बता दें कि अंजुमन संस्था द्वारा घर गिरस्ती के काम में आने वाले सामान सभी जोड़ों को उपहार के तौर पर पूर्व में ही वितरित कर दिए गए थे. अंजुमन सदर हाजी नवाब अली रांदड़ ने बताया कि अंजुमन इस्लाहुल मुस्लेमीन संस्था द्वारा 23वां सामुहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 83 जोड़ों का निकाह 9 काजियों द्वारा संपन्न करवाया गया, जबकि चार काजी को रिजर्व रखे गए. 

साथ ही निकाह का कार्य सुबह 9 बजे से शुरू हुआ जो दोपहर 2:00 बजे तक जारी रहा. मकराना थानाधिकारी प्रमोद कुमार शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम किए और जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया. साथ ही ट्रैफिक को डाइवर्ट किया गया था और सोनू हॉस्पिटल व पानी की टंकी के पास बेरिकेडिंग की गई.

इस दौरान मकराना नगर परिषद की सभापति समरीन भाटी, राजस्थान वक्फ बोर्ड के सदस्य इरफान अली चौधरी, नगर परिषद के उपसभापति अब्दुल सलाम भाटी, अंजुमन संस्था के सचिव हारून रशीद चौधरी, नायब सदर और सामूहिक विवाह सम्मेलन के कन्वीनर हाजी इकरामुद्दीन रान्दड, सह सचिव हाजी खुर्शीद अहमद सिसोदिया, कोषाध्यक्ष मेहबूब अली रान्दड़ सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

Reporter: Damodar Inaniya

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news