नागौर सांसद बेनीवाल की जनसुनवाई में समस्याओं का अंबार, तत्काल निराकरण के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1253830

नागौर सांसद बेनीवाल की जनसुनवाई में समस्याओं का अंबार, तत्काल निराकरण के निर्देश

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने नागौर स्थित आवास पर जनसुनवाई की.

नागौर सांसद बेनीवाल की जनसुनवाई में समस्याओं का अंबार, तत्काल निराकरण के निर्देश

नागौर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने नागौर स्थित आवास पर जनसुनवाई की. जनसुनवाई में विद्युत, पेयजल , नहरी परियोजना समाज कल्याण, कृषि विभाग, कृषि मंडी ,सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा राष्ट्रीय राजमार्ग,नगर परिषद नागौर सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

खींवसर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भदोरा के सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र खटीक व ग्रामीणों ने भदोरा में, माणकपुर सरपंच त्रिभुवन सिंह, पूर्व सरपंच मुनाराम व खेताराम व ग्रामीणों ने धुंधीयाड़ी ग्राम में , लालाप के सरपंच प्रतिनिधि श्रवण राम व ग्रामीणों ने लालाप में, डेहरू के पूर्व सरपंच कुंभाराम धौलिया व ग्रामीणों ने डेहरू में तथा सैननी के पूर्व सरपंच रामकिशोर व ग्रामीणों ने सैननी में तथा संखवास तथा गोंवा कल्ला के के ग्रामीणों ने भी संबंधित गांवों में बाईपास स्वीकृत करवाने की मांग की.

गौरतलब है की उक्त गांवों में से हाल ही में सांसद ने राज्य राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण व चौड़ाईकरण के लिए बजट जारी करवाया था. जनसुनवाई में सांसद ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शिवराम मीणा को उक्त गांवों में तत्काल मौका देखकर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए. वहीं, ग्रामीणों को भी आश्वत किया की उक्त कार्य के लिए वो सक्षम स्तर पर प्रयास करेंगे.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने जन सुनवाई में सरकारी संस्थानों में विद्युत लाइनों की शिफ्टिंग करने, नहरी पानी की समय पर आपूर्ति नहीं होने ,सड़कों, फसल बीमा क्लेम समय पर नही मिलने सहित 100 से अधिक अभ्यावेदन जन समस्याओं से जुड़े मामले प्राप्त हुए ,सांसद ने तत्काल मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करके समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिए.

आर एल पी संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जन सुनवाई में आगंतुकों की एक एक समस्याओं को सुनकर विस्तृत बात की व हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. वहीं, सांसद ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से कहा की जन समस्याओं के त्वरित प्रभाव से निस्तारण के निर्देश दिए.

वहीं, नागौर संसदीय क्षेत्र की खींवसर विधानसभा क्षेत्र के संखवास ग्राम के ग्रामीणों ने उक्त ग्राम के जीएसएस पर 3.1 5 MVA का जला हुआ पॉवर ट्रांसफार्मर तत्काल बदलवाने की मांग की.

सांसद ने तत्काल नया ट्रांसफार्मर दिलवाने हेतु नागौर में कार्यरत अजमेर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देशित किया. उसके बाद तत्काल गांव में ट्रांसफॉर्मर भेज दिया गया. सांसद की जन सुनवाई में राजकीय कन्या कॉलेज की छात्रा रितिका शर्मा , खुशी गौड़ , इरम रंगरेज विमला , चुका राधिका ने उक्त कॉलेज में रिक्त पदों को भरवाने व अन्य समस्याओं का निस्तारण करवाने और सीएचए के प्रतिनिधिमंडल ने भी सांसद को ज्ञापन दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर - दामोदर ईनाणियां

Trending news